November 27, 2022

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में बरस रहा सोना, अमित पंघाल के ताबड़तोड़ पंच ने देश को दिलाया 15वां गोल्ड

wp-header-logo-174.png

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 10वें दिन की शुरुआत (10th day of the Commonwealth Games 2022) भारत के लिए काफी अच्छी रही। 10वें दिन टीम इंडिया ने बॉक्सिंग में दो गोल्ड मेडल जीते। पहले नीतू ने फिर उसके बाद अमित पंघाल ने देश की झोली में एक और पदक डाल दिया हैं। भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघाल (Neetu then after that Amit Panghal) ने 51 किग्रा वर्ग में देश को गोल्ड मेडल दिलाया है। इस फाइनल मुकाबले में अमित पंघाल का सामना इंग्लैंड के मैकडोनल्ड कियारान (Amit Panghal faced McDonald Kieran) से हुआ। जिन्हें अमित पंघाल ने 3 राउंड तक चले मुकाबले में जमकर धोया और भारत के लिये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरूष बॉक्सिंग का पहला गोल्ड मेडल जिताया (boxing in Commonwealth Games 2022 for India) है।
पंघाल के सामने इंग्लिश मुक्केबाज हुआ ढेर
मुकाबलें की बात करें तो तीनों राउंड में पंघाल ने इंग्लिश मुक्केबाज को वापसी का मौका नहीं (three rounds, Panghal did not give a chanc) दिया और उस पर दबाव बनाए रखा। वो इंग्लिश मुक्केबाज पर इस कदर हावी रहे कि पहले राउंड में 5 जजों ने पंघाल को 10- 10 अंक दिए। दूसरे राउंड में पंघाल 5 में से 4 जजों से 10 अंक हासिल करने में कामयाब रहे। तीसरे राउंड में भी पंघाल (second round, Panghal managed) को 4 जजों ने 10 अंक दिए और इस तरह से भारतीय मुक्केबाज ने 5-0 से मुकाबला और खिताब अपने नाम कर (took the title) लिया।
अमित पंघाल ने पिछली बार भी कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में जगह बनाई
आपको बता दें कि अमित पंघाल (Amit Panghal) ने पिछली बार भी कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन तब उन्हें हार के चलते रजत (satisfied with the silver medal) पदक से संतोष करना पड़ा था, हालांकि इस बार वह पदक का रंग बदलने में कामयाब रहे। गौरतलब है कि अमित पंघाल के इस पदक के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या (India’s total number of medals) 43 हो गई है जिसमें 15 गोल्ड, 11 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। अब भारत को पदकतालिका में न्यूजीलैंड को पछाड़ने के लिये 4 और गोल्ड मेडल की दरकार रह गई (medal tally)है। .
धाकड़ हरियाणवी पंच!#CommonwealthGames में हरियाणा के लाडले मुक्केबाज अमित पंघाल और नीतू घनघस को स्वर्ण पदक तथा जैस्मिन को कांस्य पदक जीतने पर अनंत बधाई।

आपका यह विजयी अभियान भविष्य में भी निरंतर जारी रहे।@Boxerpanghal pic.twitter.com/5yC7awIlPh

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author