December 3, 2022

Asia Cup से पहले भारत को लगा झटका, विराट का पंसदीदा गेंदबाज हुआ इंडिया टीम से बाहर

wp-header-logo-185.png

भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के (fourth match of the ongoing) बीच जारी पांच मैचों की (five-match T20 series) टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क (Regional Park Stadium) स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 59 रनों से वेस्टइंडीज को हराकर पांच मैच की सीरीज़ 3-1 से अपने नाम कर ली है। इसी बीच चौथे टी20 (fourth T20 match) मैच में एक बार फिर भारतीय पेसर हर्षल पटेल मैदान से गायब नजर आए (missing from the field)।
बोर्ड ने हर्षल की पसलियों में चोट की जानकारी दी
मालूम हो कि दूसरे मैच के दौरान ही बोर्ड ने हर्षल की (second match itself)पसलियों की चोट की जानकारी दे (Harshal’s rib injury) दी थी, जिस वजह से वो दूसरा और तीसरा मैच नहीं खेल पाए थे। चौथे मैच में टॉस के बाद बीसीसीआई ने बताया कि हर्षल पूरी तरह से फिट नहीं हैं और वो बाकी बचे हुए दोनों टी20 मैचों से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे भारतीय फैंस की चिंता बढ़ (fully fit and he has also been ruled out of) गई हैं। क्योकि एशिया कप शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है और इससे ठीक पहले भारत को हर्षल के रूप में बड़ा झटका लग सकता है। हर्षल पटेल एशिया कप से बाहर हो सकते (Asia Cup and now his chances) हैं और अब टी20 वर्ल्ड कप में भी उनके खेलने की संभावना कम ही नजर आ रही है। हालांकि, एशिया कप के लिए अभी टीम का ऐलान होना बाकी (announced) है।
🚨 UPDATE: Harshal Patel has not fully recovered from his rib injury and is ruled out of the remaining two T20Is against West Indies.#TeamIndia | #WIvIND

मालूम हो कि हर्षल की यूएसपी गति में परिवर्तन रहा है और इस कला से उन्होंने पिछले दिनों आईपीएल सहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दिया (IPL in the past) है।
17 टी20 मैच खेल चुके हर्षल
उम्मीद की जा रही है कि सोमवार (Indian team for the Asia Cup) को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता (confirmed who gets a place in the Indian team) है। इसके बाद ये कन्फर्म हो जायगा की एशिया कप के लिए भारतीय टीम में किसको जगह मिलती हैं। अगर हर्षल टीम का हिसा नहीॆं होते है तो उनकी जगह भारतीय युवा खिलाड़ी अर्शदीप को मौका मिल सकता है। जो इस समय मौजूदा वेस्ट इंडीज दौरे में भारतीय टीम का (chance in his place) हिस्सा है। गौरतलब है कि हर्षल ने पिछले साल डेब्यू किया था और तब से वो 17 टी20 मैच खेल चुके हैं। विरोधी टीम की कमर तोड़ने में वो माहिर (expert in breaking) है और इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा माना जा रहा था। ऐस में अगर वो भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता (big setback) है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author