December 5, 2022

क्रिकेटर युवराज सिंह ने खरीदी करोड़ों की कीमत वाली ये कार, गाड़ी के फीचर्स जान चौक जाएंगे आप

wp-header-logo-173.png

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को गाड़ियों का बेहद शौक है। बकायदा उनके पास मंहगी कारों का शानदार कलेक्शन भी है। कारों में भी युवराज सिंह को BMW ब्रांड की गाड़ियों के साथ ज्यादा ही लगाव हैं। उनके कार कलेक्शन (yuvraj singh car collection) में BMW की F10 M5, E60 M5, F86 X6M और E46 M3 मॉडल गाड़ियां हैं। हाल ही में उन्होंने अपने फेवरेट ब्रांड की एक और कार खरीदी है।
युवराज सिंह ने BMW X7 सीरीज की सबसे टॉप और लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल कार खरीदी है। X7 का यह xDrive40i M स्पोर्ट वैरिएंट है। X7 कार BMW की फ्लैगशिप एसयूवी है, कार को बाहर से देखने पर एकदम प्रीमियम लुक देखने को मिलता है। BMW X7 कई एडवांस फीचर्स से लैस है। युवराज सिंह की नई कार की एक्स शोरुम कीमत 1.19 करोड़ रुपये है।
BMW X7 लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल की इंजन क्षमता
BMW X7 xDrive40i वैरिएंट में 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसकी अधिकतम पावर 340 hp है। साथ ही यह इंजन 450 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस xDrive वैरिएंट कार के साथ में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आता है। BMW X7 के पेट्रोल इंजन वाली कार की टॉप स्पीड 245 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह कार करीब 6 सेकेंड के भीतर 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं इसके डीजल वैरियंट की बात करें तो उसकी टॉप स्पीड 227 किलोमीटर प्रतिघंटा है। यह कार 7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है।
BMW X7 लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल के फीचर
यह कार कई तरह के एडवांस फीचर्स के साथ आती है। इसमें एलईडी टेल लैंप, टू-पार्ट इलेक्ट्रिक टेलगेट, लेजर लाइट और हेडलैंप लगे हैं। इंजन को स्टार्ट या बंद करने और गियर शिफ्ट करने के लिए कांच का पुश बटन बना हुआ है। 22.0-इंच के अलॉय व्हील्स लगे हैं। पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई एडवांस फीचर्स से गाड़ी लैस है। गाड़ी में जेस्चर कंट्रोल्स, वॉल्यूम कंट्रोल के साथ ही हरमन ऑडियो सिस्टम भी मिलता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author