August 8, 2022

कभी सुसाइड करना चाहते थे सुरों के जादूगर ‌कैलाश खेर, जानिए नेटवर्थ सहित कुछ दिलचस्प बातें

wp-header-logo-102.png

दुनियाभर में अपनी आवाज के लिए मशहूर कैलाश खेर (Kailash Kher) आज अपना जन्मदिन (Kailash Kher Birthday) मना रहे हैं। यूं तो इंडस्ट्री में आए दिन सिंगर और सितारें एंट्री करते हैं लेकिन सभी को स्टारडम मिले यह जरुरी नहीं। लेकिन कैलाश खेर की किस्मत का सितारा तब चमका जब उन्होंने गाने ‘अल्लाह के बंदे हम’ को अपनी आवाज दी। इस गाने को लोगों ने खूब पसंद किया और आलम यह है कि आज भी इस सुपरहिट गाने को लोग खूब पसंद करते हैं। भारतीय पॉप-रॉक सिंगर अब तक 18 भाषाओं में गा चुके हैं। वहीं इस लीजेंडरी सिंगर ने बॉलीवुड के लगभग 5000 गानों की रिकॉर्डिंग की है और 300 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी है।
इस वजह से सुसाइड करना चाहते थे कैलाश खेर
मिली जानकारी के मुताबिक कैलाश खेर 13 साल की उम्र में संगीत सीखने के लिए अपने परिवार से लड़ने के बाद दिल्ली आए थे। यहां उन्होंने संगीत सीखना शुरू किया लेकिन पैसे का संकट था जिसके लिए उन्होंने विदेशियों को संगीत पढ़ाना शुरू कर दिया। इससे उसे करीब 150 रुपये मिलते थे और वह खुद इस पैसे से पढ़ाई करता था। कैलाश खेर जब दिल्ली में रहते थे, तो उन्होंने अपने दोस्त के साथ एक बिजनेस शुरू किया, लेकिन उन्हें इतना नुकसान हुआ कि उन्होंने अपनी सारी संचित पूंजी खो दी।रिपोर्ट्स के मुताबिक कैलाश खेर उस समय बुरी तरह टूट चुके थे और इतने डिप्रेशन में चले गए थे कि उन्होंने सुसाइड करने के बारे में भी सोचा। बाद में पैसा कमाने के लिए कैलाश सिंगापुर और थाईलैंड चले गए।
आज करोड़ों की है नेटवर्थ
कैलाश खेर को संगीत विरासत में मिला है क्योंकि उनके पिता, पंडित मेहर सिंह खेर, एक पुजारी थे और अक्सर घरेलू कार्यक्रमों में पारंपरिक लोक गीत गाते थे। उन्हीं से कैलाश ने बचपन में संगीत की शिक्षा ली थी। वहीं कैलाश ने मुंबई में चॉल में रहकर घोर गरीबी में दिन बिताए। बचपन भले ही गरीबी में बीता हो लेकिन आज वह करोड़ों के मालिक हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक कैलाश खेर की टोटल नेट वर्थ 35 मिलियन डॉलर है और इसमें से अधिकांश फिल्मों और एल्बम रिलीज़ से है। उनकी कमाई का एक हिस्सा लाइव कॉन्सर्ट और स्टेज परफॉर्मेंस से भी होता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author