August 14, 2022

Khelo India Youth Games : हॉकी में हरियाणा ने बिहार को 14-1 से हराकर जीता मैच, UP ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

wp-header-logo-65.png

खेलो इंडिया यूथ गेम्स- 2021 (Khelo India Youth Games) के अंतर्गत शाहबाद में हो रहे पुरुष हॉकी टीम के लीग मैचों में उत्तर प्रदेश की टीम का जीत का सफर जारी रहा। इस टीम ने पंजाब की टीम को 5-4 के गोल के अंतर से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। इस प्रतियोगिता में देश के 8 राज्यों की टीमों ने बेहद उम्दा प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों के प्रदर्शन की सभी दर्शकों ने सराहना की है।
शाहबाद हॉकी खेल प्रांगण में 4 जून से पुरुष वर्ग के लीग मैचों का शुभारंभ हुआ था। इन लीग मैचों के अंतिम चरण के मैच काफी रोमांचकारी रहे। इन मैचों में मंगलवार को सुबह के सत्र में दो मैचे खेले गए। इनमें पहला मैच उत्तर प्रदेश और पंजाब राज्य की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में शुरु से लेकर अंत तक उतार-चढ़ाव चलता रहा। दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मैच को जीतने का प्रयास किया, लेकिन अंतिम क्षणों में पंजाब की टीम एक गोल के अंतर से पीछे रह गई और उत्तर प्रदेश की टीम ने 5-4 के अंतर से मैच जीत लिया।
सुबह के सत्र का दूसरा मैच मेजबान हरियाणा और बिहार की टीम के बीच खेला गया। यह मैच शुरु से अंत तक हरियाणा की टीम के कब्जे में रहा और हरियाणा की हॉकी टीम ने लगातार बिहार की टीम पर गोल दागे तथा अंत तक बिहार पर 14 गोल किए जबकि बिहार की टीम केवल एक गोल ही कर पाई। इस तरह हरियाणा की टीम ने बिहार की टीम को 14-1 गोल के बड़े अंतर से हराकर मैच जीत लिया।



पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में होगा फाइनल मुकाबला

9 जून को सुबह 8 बजे पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में पूल ‘ए’ से प्रथम आने वाली टीम का पूल ‘बी’ की द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम से मैच होगा। इसी खेल प्रांगण में सुबह 10 बजे पूल ‘बी’ की प्रथम आने वाले टीम का पूल ‘ए’ की द्वितीय स्थान पर आने वाली टीम से मैच होगा। इस प्रतियोगिता में 10 जून को सुबह 8 बजे तीसरे और चौथे स्थान के लिए मैच होगा तथा सुबह 10 बजे फाईनल मुकाबला खेला जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author