October 3, 2022

सलमान से लेकर दीपिका तक, इन सेलिब्रिटीज ने झेला है गंभीर बीमारियों का दर्दनाक अनुभव

wp-header-logo-135.png

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपने हुनर और करिश्मे से हमारा मनोरंजन करते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि वे जीवन में कई उतार-चढ़ाव से भी गुजरते हैं। इसके अलावा वे साथ ही साथ काम के दबाव से भी जूझते हैं। ये अभिनेता ऑन-स्क्रीन सुपरहीरो की तरह काम करते हैं लेकिन वास्तव में, वे कभी-कभी गंभीर बीमारियों से पर्दे के पीछे लड़ते हैं। आज हम उनमें से कुछ सेलेब्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने एक नायक की तरह घातक बीमारियों से लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की।
दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)
दीपिका पादुकोण इतनी बहादुर थीं कि उन्होंने सामने आकर डिप्रेशन (Depression) के साथ अपने अनुभव के बारे में साझा किया। उन्होंने लिव लव लाफ नामक एक संगठन भी शुरू किया, जो दूसरों की मदद करने के लिए थी जो डिप्रेशन से पीड़ित हैं।
सामंथा रुथ प्रभू (Samantha Ruth Prabhu)
फैमिली मैन एक्ट्रेस को वर्ष 2012 में ओलिमॉर्फस लाइट इरप्शन (Polymorphic Light Eruption) का पता चला था। हालांकि अब एक्ट्रेस अब पूरी तरह से ठीक हैं।
सलमान खान (Salman Khan)
सलमान खान को भी ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया (Trigeminal neuralgia) का पता चलने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, एक ऐसी बीमारी जिसमें एक व्यक्ति को जबड़े के साथ-साथ चेहरे में भी असहनीय दर्द का अनुभव होता है। इससे एक्टर को गंभीर दर्द हुआ लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत से इस स्थिति का मुकाबला किया।
शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)
पिछले 25 वर्षों में, बॉलीवुड के बादशाह भी कई सर्जरी करवा चुके हैं। एक्टर को एक बार कंधे में काफी गहरी चोट लग गई थी जिसके बाद वो डिप्रेशन में भी चले गए थे। शाहरुख की अब तक आठ सर्जरी हो चुकी हैं और एक्टर दर्दनाक पेन से गुजर चुके हैं। लेकिन पर्दे पर उन्होंने हमारे उत्साह और जुनून को कम नहीं किया है।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)
ऋतिक रोशन ने अपने प्रशंसकों को 2013 में डरा दिया, जब उन्हें ब्रेन क्लॉट (brain clot) का पता चला। एक्टर ने फिल्मों में कई खतरनाक स्टंट किए हैं । एक्टर को स्पाइनल स्टेनोसिस (Spinal stenosis) की दिक्कत हो गई थी। वहीं रिपोर्ट्स की माने तो एक्टर के स्पाइन में एक कर्व बन गया था जिसकी बाद में सर्जरी हुई।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author