July 1, 2022

लखनऊ का पारा 40 डिग्री के पार होते ही वाटर पार्कों में चहल-पहल बढ़ी, रियायती पैकेज देखकर रह जाएंगे हैरान

wp-header-logo-134.png

लखनऊ के वाटर पार्कों में बढ़ी चहल-पहल। 
Best Water Park in Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गर्मी का पारा (Summer Temperature) तेजी से ऊपर बढ़ रहा है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) में ही अधिकतम तापमान 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है। ऐसे में भीषण गर्मी (Scorching Heat) की मार झेल रहे लोगों के लिए वाटर पार्क (Water Parks) सबसे पहली पसंद बने हैं। यही कारण है कि तमाम छोटे-बड़े वाटर पार्कों में चहल-पहल दिखाई दे रही है। खास बात है कि भीड़ बढ़ने के बावजूद लोगों को रियायती पैकेज (Discounted Package) पर एंट्री (Entry) दी जा रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ के शाहीलाबाद में आम्रपाली वाटर पार्क में भारी संख्या में लोग मस्ती के लिए पहुंच रहे हैं। आम्रपाली वाटर पार्क प्रबंधन ने लोगों के लिए विशेष पैकेज तैयार किया है। इसके लिए एक हजार रुपये का कार्ड बनवाकर आप 31 दिसंबर 2022 तक तीन सदस्यों के साथ वाटर पार्क की मस्ती कर सकते हैं।
खास बात है कि अगर आप पास नहीं लेते तो आपको एक एंट्री के लिए 750 रुपये प्रति सदस्य के हिसाब से भुगतान करना होगा। यह पार्क लोगों को बेहद पसंद आता है क्योंकि यहां बच्चों और वयस्कों की भारी संख्या में भीड़ रहती है। आपको यहां पर स्लाइड पूल दिनभर व्यस्त रखेंगे, वहीं डीजे और संगीत का भी खास इंतजाम किया गया है। लोकप्रिय फ्लाइट क्रेजी क्रूज, ब्लैक होल, एक्वा ट्रेन का मजा लेने के लिए भी लोग दूर-दराज क्षेत्र से पहुंचते हैं।
डिज्नी वाटर पार्क भी बेहतर विकल्प
लखनऊ के रायबरेली रोड पर स्थित डिज्नी वाटर पार्क भी लोगों की पसंद में बना है। यहां वाटर पार्क के साथ ही आप किसी भी प्रकार के मौके के लिए यहां पर पार्टी कर सकते हैं। यहां टिकट की कीमत वयस्कों के लिए 700 रुपये बताई गई है।
निलांश थीम पार्क को लेकर ज्यादा क्रेज
अगर आप वीकेंड पर जाना चाहते हैं तो एक बार निलांश थीम पार्क में जरूर जाकर देखना। 22 एकड़ में फैला यह वाटर पार्क घूमने के लिए करीब दो से तीन घंटे का समय चाहिए होगा। यहां वाटरफॉल डांस जोन हर किसी का ध्यान आकर्षित करता है। यहां ट्यूबलाइट फैमिली स्लाइड, रेन डांस फ्लोर, वेब जोन वाटरफॉल डांस जोन मुख्य आकर्षण का केंद्र बिंदु है।
निलांश थीम पार्क में प्रवेश शुल्क प्रति व्यक्ति 500 रुपये हैं, जबकि वीकेंड पर आप छुट्टी या वीकेंड पर 150 रुपये के टिकट पर प्रवेश पा सकते हैं। वीकडे पैकेज के लिए 350 से 650 रुपये तय किया गया हे। वीकेंड पैकेज में अम्यूजमेंट और एडवेंचर पार्क के लिए 500 से 950 रुपये और लंच के साथ 650 से 950 रुपये का ऑफर ले सकते हैं। अम्यूजमेंट प्लस एडवेंचर पार्क के साथ खाना, कमरे की व्यवस्था भी आप 5800 रुपये से लेकर 10500 रुपये का पैकेज ले सकते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source