October 3, 2022

IND vs PAK: मिताली राज ने किया कमाल, बनाया World Cup में अनोखा रिकॉर्ड

wp-header-logo-117.png

खेल। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women World Cup-2022) में भारतीय टीम की कमान संभाल रही मिताली राज (Mitali Raj) ने रविवार को इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया है। इस टूर्नामेंट में आज खेले जा रहे भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रही मिताली अब आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के 6 सीजन में शामिल होने वाली वो पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।
इतने साल पहले खेला विश्व कप का पहला मुकाबला
Congratulations to #TeamIndia on starting their #CWC22 campaign on a winning note. ????????

Onwards and upwards ????#INDvPAK https://t.co/9Ls4QuhUHp
अब मिताली का नाम भी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। बता दें कि, भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम के खिलाफ 7 विकेट के नुकसान पर 245 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान महिला टीम 137 पर ही ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने इस मैच को 107 रनों से जीत लिया है। मिताली ने 22 साल पहले पहली बार शोपीस इवेंट में हिस्सा लिया था। मिताली उस टीम इंडिया का हिस्सा थीं, जिसने न्यूजीलैंड की मेजबानी में वर्ल्ड कप का 2000 सीजन खेला था।

छठे वर्ल्ड कप खेल रही हैं मिताली राज

बता दें कि, अब क्रिकेट के भगवान और पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ मिताली राज भी एलीट लिस्ट में शामिल हो गई हैं। दिग्गज क्रिकेटर तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए अपने शानदार क्रिकेट करियर में 6 वर्ल्ड कप खेले हैं। भारत ने साल 2011 के सीजन में वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम किया था जो एशियाई दिग्गजों के लिए तेंदुलकर का आखिरी वर्ल्ड कप था।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author