September 25, 2022

कंगना की Lock Upp में बंद हैं बबीता फोगाट, अखाड़े से शुरू हुई विवेक संग उनकी लव स्टोरी है काफी दिलचस्प

wp-header-logo-126.png

इन दिनों सोशल मीडिया पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की शो ‘लॉक अप’ (Lock upp) काफी धूम मचा रहा है। शो में हरियाणवी गर्ल बबीता फोगाट (Babita Phogat) भी दिखाई दे रही हैं। उनका धाकड़ अंदाज देखने के लिए फैन्स बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। चूंकि पहलवान अपने घर से दूर हैं इसलिए वो शो में काफी इमोशनल नजर आ रही हैं। बबीता फोगाट ने हरियाणा जैसे राज्य में जन्म लेने के बावजूद देश की मानसिकता को बदलने में काफी भूमिका निभाई। उन्होंने आगे आकर यह बताया कि लड़कियों को न केवल घर में बैठने और घर के काम करने के लिए बल्कि दुनिया को चलाने के लिए बनाया जाता है। स्क्रीन पर सीधी सी दिखने वाली बबीता की निजी जिन्दगी काफी दिलचस्प रही है और उनका लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है।
‘नच बलिए 9’ में विवेक ने बबीता को किया था पब्लिकली प्रपोज
दरअसल विवेक सुहाग (Vivek Suhag) और बबीता की पहली मुलाकात साल 2014 में दिल्ली में एक रेसलिंग इवेंट के दौरान हुई थी। इस मुलाकात के बाद वे फिर बबीता की एकेडमी ऑफ रेसलिंग में मिले। विवेक ने इस बात को खुद स्वीकार किया था कि उन्होंने पहली मुलाकात में ही इस मशहूर दंगल गर्ल को अपना दिल दे बैठे थे। बबीता फोगाट और विवेक सुहाग की लव स्टोरी पहली मुलाकात के बाद ही शुरू हुई थी। उन्होंने कहा कि बबीता में उन्हें सबसे अच्छी चीज उनकी सादगी पसंद आई थी। बबीता और विवेक एक दूसरे से लगातार मिलते रहे क्योंकि दोनों एक ही फील्ड कुश्ती से ताल्लुक रखते हैं। बबीता और विवेक सुहाग ने ‘नच बलिए 9’ (Nach Baliye 9) शो में भाग लिए थे और अपनी अदाओं से दर्शकों का दिल जीत लिया। इसी शो में विवेक ने उन्हें पब्लिकली प्रपोज किया था।
शादी में कपल ने लिए थे 8 फेरे
बबीता फोगट और विवेक ने 1 दिसंबर, 2019 को एक पारंपरिक समारोह में शादी की। यह शादी भी खास थी क्योंकि आम शादियों में 7 फेरे होते हैं लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को आगे बढ़ाने के संकल्प के साथ आठवां फेरा भी लिया। और इस तरह बबीता फोगट और विवेक सुहाग की लव स्टोरी हमेशा के लिए फैरी टेल में बदल गई और फिलहाल दोनों 1 साल के बेटे के पेरेंट्स बन चुके हैं।
राजनीति में भी आजमा चुकी हैं हाथ
बता दें कि बबीता एक भारतीय महिला पहलवान हैं। उन्होंने 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल भी जीता था। इस लोकप्रिय दंगल गर्ल ने 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स भी जीते थे। उनकी कभी न खत्म होने वाली पुरस्कार सूची में 2012 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी शामिल है। बबीता फोगट ने 2019 में भाजपा में शामिल होकर राजनीति में प्रवेश किया। वह नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को अपना आइडियल मानती हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author