July 5, 2022

Lata Mangeshkar Funeral: पंच तत्वों में विलीन हुईं लता मंगेशकर, पीएम मोदी से लेकर सीएम उद्धव और शाहरुख ने दी अंतिम विदाई

wp-header-logo-124.png

लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार
भारतीय सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर (Legendary singer of Indian cinema Lata Mangeshkar) का रविवार ब्रीच कैंडी अस्पताल में 92 साल की उम्र में निधन हो गया। अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। लता दीदी कोरोना और निमोनिया से पीड़ित थीं। लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर प्रभु कुंज स्थित उनके घर से शिवाजी पार्क राजकीय सम्मान के साथ ले जाया गया। आशा भोसले, मीना मंगेशकर, हृदयनाथ मंगेशकर और मंगेशकर परिवार के अन्य सदस्य रहे। मंत्रोच्चार के बीच लता मंगेशकर को उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने मुखाग्नि दी। उनके अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे और फिल्म, संगीत समेत क्रिकेट जगत के दिग्गज भी पहुंचे।
लता मंगेशकर को ऐसे दी अंतिम विदाई….
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे ने शिवाजी पार्क में लता मंगेशकर को आखिरी श्रद्धांजलि दी।

लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान पहुंचे।

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि के साथ पहुंचे और अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा उद्धव ठाकरे, शरद पवार, राज ठाकरे, पीयूष गोयल समेत कई हस्तियां लता दी को श्रद्धांजलि दी।

भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई पहुंचे। राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवाजी पार्क पहुंचे और उन्हें अंतिम श्रद्धाजलि अर्पित की।


लता मंगेशकर ने की थी पीएम मोदी के लिए प्रार्थना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक वेबसाइट पर पीएम मोदी और लता मंगेशकर के बीच एक खास बात का जिक्र किया। लता मंगेशकर ने 2013 में कहा था कि वह भगवान से प्रार्थना करती हैं कि वह उन्हें भारत के प्रधानमंत्री के रूप में देखें। वेबसाइट ने यह भी लिखा कि लता दी को पीएम मोदी से काफी लगाव था। लता दी और पीएम मोदी के जन्मदिन का महीना एक ही है, इसलिए वह प्यार से पीएम मोदी को नरेंद्र भाई कहकर बुलाती थीं।

कर्नाटक सरकार का अहम फैसल
कर्नाटक सरकार ने मशहूर गायिका लता मंगेशकर के सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि इस दौरान सभी सार्वजनिक मनोरंजन कार्यक्रम रद्द रहेंगे और राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लता दी को किया याद
सचिन तेंदुलकर ने गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं लता दीदी के जीवन का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली मानता हूं। उन्होंने मुझे हमेशा प्यार और आशीर्वाद दिया है। उनके जाने से मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरी जिंदगी का एक हिस्सा खो गया है। वह अपने संगीत के माध्यम से हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source