May 27, 2022

Birthday Special : दिलबर गर्ल नोरा फतेही ने दुनियाभर में जीता दिल, जानें एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े उतार-चढ़ाव और अनछुए पहलु

wp-header-logo-118.png

पॉपुलर एक्ट्रेस और डांसर नोरा फतेही (Nora Fatehi) आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। कनाडा की रहने वाली नोरा फतेही आज एक इंडियन एक्ट्रेस डांसर और मॉडल हैं जिन्होंने अपने शानदार डांस मूव्स से इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। मौजूदा समय में नोरा की फैन फॉलोविंग जबरदस्त है और वह एक शाइनिंग स्टार है। एक्ट्रेस के चाहने वालों की कमी नहीं है। तो आइये जानते हैं जन्मदिन के अवसर पर नोरा से जुड़ी कुछ दिलचस्प और अनसुनी बातें।
A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)
कनाडा की रहने वाली नोरा फतेही आज फिल्म इंडस्ट्री में है पोपुलर फेस

नोरा फतेही ने वर्ष 2014 में अपनी पहली फिल्म ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन’ से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। इस फिल्म का निर्देशन कमल सदाना ने किया था। नोरा के अलावा, फिल्म में अभिनेता अभिनव शुक्ला, हिमर्षा वेंकटसामी, अचिंत कौर और अन्य भी थे। नोरा फतेही ने न केवल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है, बल्कि भारत में अन्य क्षेत्रीय फिल्म इंडस्ट्री का भी हिस्सा रही हैं। उन्हें तमिल, तेलुगु और मलयालम जैसी कई क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में देखा गया था। नोरा ने अपना तेलुगु डेब्यू पुरी जगन्नाथ की ‘टेम्पर’ से किया जिसमें उनका एक डांस सीक्वेंस भी है।
नेम और फेम की कोई कमी नहीं
नोरा फतेही जब कनाडा से इंडिया आई थीं तब उनके पास सिर्फ 5000 रुपए थे। अपने मेहनत के दम पर आज उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है और उनके पास नेम और फेम की कोई कमी नहीं है। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्होंने कॉफी शॉप तक में नौकरी की थी और कई बार रोते हुए घर वापस लौटीं थी। एक्ट्रेस ने बताया था कि मुश्किलों के दौर में वह एक कास्टिंग एजेंट से मिली थीं जिसने ना सिर्फ उन्हें ह्यूमिलिएट किया, बल्कि उनके चेहरे और बॉडी पर भद्दे कमेंट्स भी किए थे।
रियलिटी शो में हाथ आजमा चुकी हैं
एक्ट्रेस सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस में भी हाथ आजमा चुकी हैं। साल 2015 में नोरा फतेही ने बिग बॉस के नौवें सीजन में बतौर कंटेस्टेंट एंट्री की थी। सह-प्रतियोगी प्रिंस नरूला के साथ उनके अफेयर्स के किस्से चर्चा में रहे। नोरा ने 2016 में डांसिंग शो ‘झलक दिखला जा’ में एक प्रतियोगी के रूप में भी भाग लिया।
एक मोरक्को फैमिली से है नोरा
नोरा फतेही एक मोरक्को फैमिली से है लेकिन उनका जन्म और पालन-पोषण कनाडा में हुआ था। हालांकि एक्ट्रेस का मानना ​​है कि वह दिल से भारतीय हैं। नोरा फतेही ने डांस के अलावा एक एक्ट्रेस और एक मॉडल होने के साथ-साथ एक प्रोड्यूसर के रूप में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने ‘पेपेटा’ गाने के लिए प्रसिद्ध तंजानिया संगीतकार रेवनी के लिए एक संगीत निर्माता का निर्माण किया। इसके अलावा नोरा ने म्यूजिक वीडियो में डांस भी किया था।
कई हिट गानों का हिस्सा रही हैं नोरा
पिछले कुछ सालों में नोरा फतेही कई हिट गानों का हिस्सा रही हैं। हालांकि उन्हें सत्यमेव जयते के गीत ‘दिलबर’ के बाद पहचान मिली, जो वर्ष 2018 में रिलीज हुआ था। वह एक बार फिर पिछले साल रिलीज हुई फिल्म में अपने डांस नंबर ‘कुसु कुसु के साथ सत्यमेव जयते 2 का हिस्सा बनीं। इसके अलावा, नोरा ने ‘दिलबर’ के अरबी संस्करण के लिए मोरक्को के एक हिप-हॉप ग्रुप के साथ भी काम किया था।
पिछले दिनों चर्चा में रही हैं नोरा
14 अक्टूबर 2021 को ईडी द्वारा कॉन आर्टिस्ट सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुलाया गया था। नोरा इमरान हाशमी की स्टारर फिल्म ‘मि. एक्स’ में एक स्पेशल ऍपेरेन्स के रूप में दिखाई दी जो विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित और महेश भट्ट द्वारा निर्मित है। । वह ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ (2015) के प्रभास और राणा दग्गुबाती के साथ आइटम गीत ‘मनोहारी’ में नजर आयीं। नोरा के नाम इंडियन एक्टर अंगद बेदी के साथ जुड़ा था। फिलहाल दोनों का ब्रेकअप हो चुका है। अंगद को डेट करने से पहले वह वरिंदर घुमन और प्रिंस नरूला के साथ रिश्ते में थीं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source