January 31, 2023

Sania Mirza: पति से तलाक की अफवाह के बीच सानिया मिर्जा ने किया सन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगी आखिरी मैच

wp-header-logo-102.png

भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी (tennis player) सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने संन्यास की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंची सानिया ने कहा है कि वह इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और दुबई टेनिस चैंपियनशिप (Dubai Tennis Championships) के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगी। यानी अगले कुछ महीनों में वह आखिरी बार टेनिस कोर्ट पर नजर आएंगी। सानिया ने बताया कि वह अगले महीने दुबई में आखिरी बार प्रोफेशनल टेनिस मैच खेलेंगी। टेनिस चैम्पियनशिप (Tennis Championship) का आगाज 19 फरवरी को होगा।
2022 में ही बनाया था संन्यास का प्लान
सानिया ने बातचित करते हुए कहा कि मैंने पिछले साल ही डब्ल्यूटीए फाइनल्स (WTA Finals) के बाद ही संन्यास का प्लान बनाया था। मगर राइट एल्बो चोट (elbow injury) के कारण यूएस ओपन (US Open) और बाकी टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ था। मैं अपनी शर्तों पर जीने वाली इंसान हूं। यही वजह है कि मैं चोट (injury) के कारण बाहर नहीं होना चाहती और अब भी ट्रेनिंग ले रही हूं। यही वजह भी है कि दुबई टेनिस चैम्पियनशिप (Dubai Tennis Championship) के बाद मेरा रिटायर होने का प्लान है।’
बता दें कि 36 साल की सानिया ने पिछले साल ही ऐलान किया था कि वह 2022 के अंत में संन्यास ले लेंगी। लेकिन चोट के कारण वह यूएस ओपन नहीं खेल सकीं। ऐसे में सानिया मिर्जा इस साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Grand Slam Australian Open) खेलेंगी। इसके बाद वह यूएई में चैंपियनशिप (championship in UAE) खेलकर टेनिस को अलविदा कह देंगी।
शोएब मलिक से की शादी
इसके अलावा बता दें कि सानिया मिर्जा ने पांच महीने तक डेटिंग के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) से 2010 में शादी की थी। इस कपल ने 30 अक्टूबर, 2018 को बेटे इजहान मिर्जा मलिक का स्वागत किया। लेकिन, अब पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani media) में ऐसी चर्चा जोरो पर है कि दोनों के बीच सब ठीक नहीं है। यहां तक कि दावा किया जा रहा है कि दोनों का तलाक भी हो चुका है। हालांकि कपल ने इस बात पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author