January 31, 2023

IND vs SL: भारत की हार पर कोच राहुल द्रविड़ का अजीबो गरीब बयान, बोले-'खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखना होगा…'

wp-header-logo-98.png

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मैच हार गई। अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। पुणे में हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लंका ने भारत को 207 रन की चुनौती दी। लेकिन टीम इंडिया 190 रन ही बना सकी। खराब शुरुआत के बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। लेकिन वह जीतने के लिए काफी नहीं थी। पुणे में मैच के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ का बयान (Rahul Dravid’s statement) चर्चा में आ गया है। आइए जानते है उन्होंने क्या कहा…
मैच के बाद टीम के प्रदर्शन पर बात करते हुए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने युवा खिलाड़ियों का सपोर्ट किया है। द्रविड़ ने कहा है कि युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखना होगा, क्योंकि उनका भी ऑफ डे हो सकता है। अर्शदीप सिंह, शुभमन गिल, शिवम मावी और राहुल त्रिपाठी का गुरूवार को ऑफ दिन रहा। द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों (young players) को इस हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने गुरूवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) में कहा, “हमें इन युवा खिलाड़ियों के साथ धैर्य रखना होगा। इस टीम में कई युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं। हमें समझना होगा कि इस तरह के मैच हो सकते हैं।”
रवींद्र जडेजा के लिए कही यह बात
कोच ने कहा, “युवा खिलाड़ी सुधार कर रहे हैं लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मुश्किल मुकाबले हो सकते हैं और यह उनके लिए सीखने का अच्छा अनुभव है। उनके भी ऑफ डे हो सकते हैं और सभी को उनके साथ धैर्य और संयम रखने की सलाह दी जाती है।” इसके अलावा बात करते हुए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने रवींद्र जडेजा के जल्द वपसी के संकेत भी दिए। राहुल ने कहा, मैं इस मैच में स्पिन गेंदबाजी के प्रदर्शन से खुश हूं। टीम में मौजूदा समय में स्पिन गेंदबाजी काफी मजबूत है। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। इससे स्पिन गेंदबाजी में टीम और भी मजबूत होगी।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author