February 8, 2023

IND Vs SL: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद भी IPL में अनसोल्ड रहे शनाका, अब दिग्गज समेत फैंस ने उठाई ये मांग

wp-header-logo-96.png

श्रीलंका ने गुरुवार को पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत को 16 रनों से हरा (SL defeated Ind) दिया। टीम इंडिया (Team India) को 207 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में टीम 190/8 का ही स्कोर बना सकी। श्रीलंका की जीत में उनके कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने बड़ी भूमिका निभाई। शनाका ने पहले बल्ले से तूफानी पारी खेली, फिर अपनी दमदार कप्तानी और फिर आखिरी ओवर में 2 विकेट लेकर श्रीलंका को शानदार जीत दिलाई।
शनाका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए केवल 22 गेंदों में 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। 254.55 की स्ट्राइक रेट से खेली गई। इस पारी के बाद सोशल मीडिया (social media) पर सिर्फ उनके नाम की चर्चा हुई। दुनिया भर के क्रिकेट विशेषज्ञ और प्रशंसक एक ही सवाल पूछ रहे थे कि आखिरी दासुन शनाका जैसा पावर हिटिंग बल्लेबाज आईपीएल में बिना बिके कैसे रह सकता है। श्रीलंकाई कप्तान (Sri Lankan captain) ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में 50 लाख के बेस प्राइस पर अपना नाम दर्ज कराया था, लेकिन कोई भी फ्रेंचाइजी उनके साथ नहीं गई।
पिछली 5 पारियों में तो दाएं हाथ के बैटर (batsman) ने भारतीय टीम के खिलाफ 205.64 के जोरदार स्ट्राइक रेट से कुल 255 रन बनाए हैं। ये आंकड़े साफ दर्शाते हैं कि आईपीएल फ्रेंचाइजियों में शनाका को ना खरीदकर वाकई में बहुत बड़ी गलती कर दी है।
मलिंगा ने भी उठाय सवाल
श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने शनाका की तूफानी पारी के बारे में ट्वीट किया और लिखा- ‘दसुन शनाका द्वारा पावर हिटिंग का शानदार प्रदर्शन (Dasun Shanaka), निश्चित रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ टी20 फिनिशरों में से एक। श्रीलंका के लिए सबसे तेज़ T20I 50 स्कोर करने के लिए बधाई। उनका हालिया प्रदर्शन आईपीएल अनुबंध के बारे में चिल्ला रहा है और अगर वह जल्द ही किसी एक टीम से नहीं जुड़ते हैं तो मुझे हैरानी होगी।”
Magnificent display of power hitting by Dasun Shanaka👏Definitely one of the best T20 finishers in the game.
Congratulations for scoring the fastest T20I 50 for SL🇱🇰
His recent performances scream of an IPL contract and I will be surprised if he doesn’t land on one soon!#INDvSL
पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर अभिनव मुकुंद (Abhinav Mukund) ने भी शनाका के आईपीएल में नहीं होने पर अपनी राय रखी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- “एशियाई परिस्थितियों में दासुन शनाका काफी प्रभावशाली हैं। मैं यह विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आईपीएल की टीमों (IPL teams) ने उन्हें नहीं चुनकर बहुत बड़ी गलती की।
Dasun Shanaka is so impressive in Asian conditions. I am pretty certain IPL teams have missed a trick by not picking him. #INDvsSL

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author