February 6, 2023

IND vs BAN: बांग्लादेश से हारने पर रोहित ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले- नहीं बना सकते बहाना

wp-header-logo-72.png

टीम इंडिया (Team India) को बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 1 विकेट से हार मिली। इस मैच में भारत की बल्लेबाज़ी काफी निरशाजनक थी। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवरों में 10 विकेट के खोकर मेहज 186 रन (186 runs) बोर्ड पर लगाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी बांग्लादेश (Bangladesh) ने बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज कर ली। लेकिन, बांग्लादेश के लिए रनों का पीछा करना आसान नहीं था। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों (Indian bowlers) ने कासी हुई गेंदबाजी की। इसलिए पूरे ही मैच में काफी रोमांच बना रहा।
रोहित ने कहा
इस कड़ी में मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद बात करते हुए कहा, “यह काफी करीबी मैच था। हमने उस स्थिति से वापसी करके काफी अच्छा किया। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। 186 रन अच्छे नहीं थे, लेकिन हमने काफी अच्छी गेंदबाजी (bowled) की और उन्होंने अंत में धैर्य बनाए रखा। यदि आप पीछे मुड़कर देखते हैं कि हमने पहली गेंद से कैसे गेंदबाजी की – निश्चित रूप से हम अंत में बेहतर गेंदबाजी करना पसंद करेंगे – लेकिन हमने 40 ओवरों तक अच्छी गेंदबाजी की और विकेट लिए।”
साथ ही उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे। 25-30 और रन मदद कर सकते थे। हम 25 ओवर के बाद 240-250 रनों की तरफ देख रहे थे। जब आप लगातार विकेट खोते तो यह मुश्किल (losing wickets) होता है। हमें सीखने और समझने की जरूरत है कि इस तरह के विकेटों पर कैसे खेलना है। हमारे लिए कोई बहाना नहीं है क्योंकि हमें इन विकटों की आदत है।”
अगला मैच बुधवार को होगा
आपको बता दें कि 3 मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश (Bangladesh) ने पहला मैच जीत कर सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है।और अगला मैच बुधवार को होना हैं। ऐसे टीम इंडिया (Team India) को यह मैच जीतना बेहद जरुरी है अगर टीम इंडिया इस मैच में हार जाती है तो वह वनडे सीरीज (ODI series) हार जाएगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author