December 3, 2022

T20 World Cup के Semi-Finals में 4 टीमें हुईं कन्फर्म, जानें किस टीम से किसका होगा अगला मुकाबला

wp-header-logo-109.png

खेल: जिम्बाब्वे पर भारत की जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल का शेड्यूल सामने आ गया है। जिम्बाब्वे को सुपर-12 के अपने आखिरी मैच में भारत ने 71 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बना ली है। इसलिए सेमीफाइनल के मुकाबले (semi-final matches) कब है और कौन सी टीम किसके साथ भिड़ेगी, यह मुकाबले कितने बजे से देख सकते हैं, जैसी सारी डिटेल जानें यहां पढ़िए…
सुपर-12 राउंड के फाइनल मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को भारी अंतर से हरा दिया। इसलिए भारत की जीत (Ind victory) के बाद साफ है कि सेमीफाइनल में किस टीम का सामना किससे होगा। सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से और पाकिस्तान (Eng and Pak) का न्यूजीलैंड से मुकाबला होगा।
पहला सेमीफाइनल मैच (first semi-final match)
टीम – न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान
तारीख – 9 नवंबर (बुधवार)
समय – 1:30 pm (भारतीय समयनुसार)
स्थान – सिडनी क्रिकेट ग्राउंड
दूसरा सेमीफाइनल मैच (second semifinal match)
टीम – इंग्लैंड बनाम भारत
तारीख – 10 नवंबर (गुरुवार)
समय – 1:30 pm (भारतीय समयनुसार)
स्थान – एडिलेड
उच्चतम स्कोर के साथ सेमीफाइनल में एंट्री करने वाला भारत एक मात्र देश
बता दें कि टीम इंडिया 8 अंकों के उच्चतम स्कोर के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली एकमात्र टीम है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में पांच में से चार मैच जीते। जबकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारत को हार माननी पड़ी। इस टूर्नामेंट में भारत के लगभग सभी मैच रोमांचक रहे। अब भारतीय टीम सेमीफइनल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। जहां भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author