December 3, 2022

T20 World Cup: कमजोर नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चटाई धूल, भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

wp-header-logo-106.png

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में एक बार फिर बड़ा उलटफेर हुआ है। कमजोर नीदरलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका (South Africa) पर शानदार जीत दर्ज की है। इस हार के साथ भारत की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई है। इस मैच में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से (Ned beat SA by 13 runs) हराया। नीदरलैंड की जीत के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के समीकरण बदल गए हैं। इस मैच के नतीजों ने बांग्लादेश और पाकिस्तान का मैच काफी रोमांचक हो गया है। यह मैच अब क्वार्टर फाइनल में तब्दील हो गया है। दोनों ही टीमों के अब विश्वकप के सेमीफाइनल (semi-finals of the WC) में जाने की संभावना है।
लक्ष्य के करीब नहीं पहुंच पाई दक्षिण अफ्रीका
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर (Temba Bavuma won the toss) पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नीदरलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाए। अफ्रीकी टीम इस स्कोर को पार नहीं कर पाई। दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। नीदरलैंड की ओर से कॉलिन एकरमैन ने 26 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए। इस हार के साथ ही तेंबा बावुमा की कप्तानी पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि अफ्रीकी टीम को पांच मैचों में केवल पांच अंक मिले। अफ्रीकी टीम का नेट रन रेट गिरकर +0.864 हो गया। अफ्रीकी टीम के बाहर होने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल (semi-finals) में पहुंच गई।
पाकिस्तान और बांग्लादेश में से कौन जाएगा सेमीफाइनल में
मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका की हार से पाकिस्तान और बांग्लादेश (Pak and Ban) को फायदा होगा। दोनों के बीच अगले मैच का विजेता सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा। पाकिस्तान का नेट रन रेट फिलहाल +1.117 है। उसके चार मैचों में चार अंक हैं। अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच रद्द भी हो जाता है तो भी पाकिस्तान अच्छे नेट रन रेट के आधार पर पांच अंकों के साथ आगे बढ़ेगा। इसके अलावा भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच होने वाले मैच में टीम इंडिया का लक्ष्य जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ जीत दर्ज कर फाइनल चार में पहुंचने का था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की हार ने भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ कर दिया है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author