December 6, 2022

PAK vs BAN: नीदरलैंड से मिले तोहफे का पाकिस्तान ने उठाया फायदा, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा

wp-header-logo-102.png

खेल: पाकिस्तान ने आखिरकार टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वह लगातार दूसरी बार अंतिम-4 में जगह बनाने में कसफल रही है। पिछली बार सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। रविवार को एडिलेड में खेले गए ग्रुप 2 के मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया (Pak defeated Ban by 5 w) और ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। हालांकि भारतीय टीम के जीतते ही पाकिस्तान दूसरे स्थन पर खिसक जाएगी। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर 11 गेंद रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। अब सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड या इंग्लैंड (NZ or Eng) से होगा।
शाकिब अल हसन ने जीता टॉस
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन बनाए। उसके लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। आफिफ हुसैन ने नाबाद 24 रन और सौम्य सरकार ने 20 रन बनाए। लिटन दास 10 रन ही बना सके। कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन खाता नहीं खोल सके। नसुम अहमद सात, मोसादेक हुसैन पांच और तस्कीन अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो शाहीन अफरीदी रहे। अफरीदी ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए। इस मैच के बाद शाहीन अफरीदी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा हारिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिए।
पाकिस्तान की पारी
पाकिस्तान ने 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत की। कप्तान बाबर आमज और मोहम्मद रिजवान (Babar Amaz and Mohammad Rizwan) ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। रिजवान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उनके अलावा मोहम्मद हारिस ने 31, बाबर आजम ने 25 और शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाए। मोहम्मद नवाज चार और इफ्तिखार अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। शान मसूद के साथ शादाब खान नाबाद रहे। उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। बांग्लादेश (Ban) के लिए नसूम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट लिए।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author