December 3, 2022

IND vs ZIM: रोहित की सेना ने शान से सेमीफाइनल में बनाई जगह, अब अंग्रेजों से होगी टक्कर

wp-header-logo-111.png

IND vs ZIM Highlights: भारत ने ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा (Ind defeated Zim by 71 runs) दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गई है। 8 अंकों के साथ भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर अपना कब्जा जमाने का काम किया। भारत को अब गुरुवार 10 नंवबर को एडिलेड के ओवल मैदान (Oval ground) पर इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है। 187 रनों का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 115 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्या और राहुल के शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 186 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 115 रन पर ढेर हो गई। भारत की और से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 61 रन बनाए। सूर्या ने इस पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के जड़े। इससे पहले ओपनर केएल राहुल ने भी अर्धशतक लगाया। उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए। उनकी इस पारी में 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। विराट कोहली 26 रन बनाकर आउट हुए, उन्होंने 2 चौके लगाए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों में 18 रन बनाए।
जिम्बाब्वे के सभी बल्लेबाज सस्ते निपटे
187 रनों का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम (Zimbabwe’s team) 17.2 ओवरों में 115 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। जिम्बाब्वे के लिए सबसे 35 रन रेयान बर्ल ने बनाए। उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का लगाया। सिकंदर रजा ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए। इन दो के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सका। जिम्बाब्वे के सभी बल्लेबाज सस्ते निपटे गए।
भारतीय गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन
अगर इसके अलावा भारतीय गेंदबाजी की बात करे तो भारतीय खिलाड़ियों ने बल्ले के साथ साथ गेंद से भी जिम्बाब्वे पर कहर बरपाया। अश्विन (Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट झटके। अश्विन के अलावा शमी और हार्दिक ने भी 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार (Arshdeep Singh and Bhuvneshwar Kumar) ने भी काफी प्रभावी गेंदबाजी की। इन्होंने भी 1-1 विकेट झटके। भुवी ने एक मेडन ओवर भी निकाला। अक्षर पटेल को भी एक सफलता हाथ लगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author