November 29, 2022

T20 World Cup: करोड़ों भारतीयों की उम्मीद को लेकर ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई रोहित शर्मा एंड कंपनी, सूट-बूट में दिखें सभी प्लेयर्स

wp-header-logo-52.png

खेल: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का बिगुल 16 अक्टूबर से बजने जा रहा है। अपनी तैयारियों को पुख्ता कर हर टीम ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर पहुंच रही है। इसी क्रम में ओपनर रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए रवाना हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक फोटो शेयर की है। इस फोटों में पूरी टीम इंडिया बेहद स्टाइलिश लग रही है वहीं सभी खिलाड़ी सूट-बूट में नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘पिक्चर परफेक्ट, इस बार करो टीम इंडिया। क्रिकेट विश्व कप, हम यहां आ रहे हैं।
Picture perfect 📸

Let’s do this #TeamIndia@cricketworldcup, here we come ✈️ pic.twitter.com/XX7cSg3Qno
तस्वीर में 14 खिलाड़ी दिखे

बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी बार 2007 में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) जीता था। उस समय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। अब रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें हैं। करोड़ों भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि यह टीम 15 साल के सूखे को खत्म कर देगी। इसके अलावा सामने आई तस्वीर में सिर्फ 14 खिलाड़ियों के ही चेहरे दिख रहे हैं, जबकि T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन हुआ था। साफ है एक खिलाड़ी जो तस्वीर में नहीं है वो जसप्रीत बुमराह हैं, जो इंजरी के चलते इस T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। इस तस्वीर में उनकी जगह खाली रहने का मकसद साफ है कि टीम मैनेजमेंट ने अभी उनके विकल्प को नहीं तलाशा है। हालांकि, शमी के (Shami) भी भारतीय टीम के साथ उड़ान भरने की खबरें थीं पर वो भी इस तस्वीर में नदारद हैं।
पर्थो में शिविर
टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से पहले पर्थ में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी। कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) ने भी इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पर्थ में शिविर में टीम का प्राथमिक उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया (Australia) की गति और उछाल की आदत डालना होगा। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी प्रस्थान का उद्देश्य खिलाड़ियों, विशेषकर उन क्रिकेटरों को अभ्यस्त करना है जिन्होंने अब तक देश यानीऑस्ट्रेलिया में एक भी मैच नहीं खेला है। ICC द्वारा आयोजित अभ्यास मैचों के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले टीम पर्थ में कुछ अभ्यास मैच खेलेगी।
भारत ने लगातार दो सीरीज जीती
गौरतलब है कि रोहित शर्मा की (Rohit Sharma) अगुवाई वाली टीम से काफी उम्मीदें होंगी। टीम इस विश्व टूर्नामेंट में मजबूत दावेदार के रूप में प्रवेश कर रही है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम ने मेजबान के तौर पर अपनी टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को मात दी थी। जो कि दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author