November 28, 2022

हेमंत सोरेन सरकार ने विधानसभा में हासिल किया विश्वास मत

wp-header-logo-137.png

news website
रांची. झारखंड विधानसभा में सोमवार को हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली महागठबंधन की सरकार ने सदन में विश्वास मत हासिल किया। विश्वास मत के पक्ष में 48 वोट पड़े जबकि संपूर्ण विपक्ष ने मतदान का बहिष्कार किया और विपक्ष में शून्य वोट रहा। विश्वास मत प्रस्ताव पर सरकार की ओर से जवाब देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार 1932 खतियान के आधार पर स्थानीयता निर्धारित करने पर जल्द फैसला लेगी।
82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में सोमवार को करीब 2 घंटे तक चली बहस के बाद मुख्यमंत्री सोरेन ने भाजपा और केंद्र की एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। अंत में सदन में विश्वास मत के पक्ष में 48 सदस्यों ने मतदान किया। जबकि विपक्षी विधायकों ने बहस में जरूर हिस्सा लिया लेकिन मतदान का बहिष्कार किया।
कैश प्रकरण में गिरफ्तार कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी नमन विक्सल को गाड़ी और राजेश कच्छप विधानसभा नहीं पहुंचे। जबकि भाजपा के 26 आजसू पार्टी के दो और दो निर्दलीय विधायकों ने वोटिंग का बहिष्कार किया। विश्वास मत के पक्ष में झारखंड मुक्ति मोर्चा के 30 में से 29 विधायकों ने मतदान किया जबकि जेएमएम के रविंद्र नाथ महतो स्पीकर है, इस कारण उन्होंने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।
इसके अलावा कांग्रेस के 18 में से 15, राजद के 1,भाकपा माले के1, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 1 और 1 मनोनीत विधायक ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। इस तरह से विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 48 और विरोध में शून्य मत पड़े। सभी विपक्षी सदस्यों ने मतदान का बहिष्कार किया और वोटिंग होने के पहले ही सदन से बाहर चले गए।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author