November 27, 2022

प्रो कबड्डी लीग में आज 500 से अधिक खिलाड़ियों की होगी नीलामी, जानें कब और कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

wp-header-logo-146.png

प्रो कबड्डी लीग के सीजन 9 की नीलामी(season 9 of Pro Kabaddi League)आज से शुरु होने जा रही है और 12 टीमें बड़े स्टार खिलाड़ियों (auction to bid for big star players)के लिए बोली लगाने के लिए नीलामी में उतरेंगी (uctioned both today and tomorrow)। आज और कल दोनो दिन 500 से अधिक खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। वहीं फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन पॉलिसी का भी पूरा उपयोग किया है और अपने मजबूत खिलाड़ी को बरकरार रखा है। इस कड़ी में pkl की नीलामी का सीधा प्रसारण शाम 6:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर किया (live streaming) जाएगा, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर (Hotstar)होगी।
प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास खर्च करने के लिए पर्स में 4.4 करोड़ रुपये की रकम
PKL सीजन 9 के लिए प्रत्येक फ्रेंचाइजी (Each franchise has Rs 4.4 crore) के पास खर्च करने के लिए पर्स में 4.4 करोड़ रुपये की (expanded to 500+ including 24) रकम है। पीकेएल सीजन 9 के खिलाड़ियों के पूल का विस्तार 500+ तक कर दिया गया (before the auction) है, जिसमें खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021, बैंगलोर की शीर्ष (Khelo India University Games 2021) 2 टीमों के 24 खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा नीलामी (players by 20 July) से पहले टीमों को 20 जुलाई तक खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए कहा गया था। टीमों ने 111 खिलाड़ियों को रिटेन किया हैं। बता दें कि 19 खिलाड़ियों को एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स लिस्ट में रखा (Retained Young Players list) गया है, 13 खिलाड़ियों को रिटेन्ड यंग प्लेयर्स लिस्ट में शामिल किया गया है, जबकि बाकी 38 खिलाड़ी न्यू यंग प्लेयर्स कैटेगरी में हैं। और सभी टीमों द्वारा 41 नए युवा खिलाड़ियों को नामांकित भी किया गया (nominated by all the teams) है।
पटना पायरेट्स सबसे सफल टीम रही
गौरतलब है कि क्रिकेट के बाद भारत में कोई स्पोर्ट्स सबसे ज्यादा देखा जाता (sport is most watched in India) है, तो वो कबड्डी है। कबड्डी खेल नया तो नहीं है लेकिन (2014 and on seeing this game)इसकी कायापलट साल 2014 से शुरू हो गई और देखते ही देखते इस खेल ने तमाम खेलों को पीछे छोड़ते हुए व्यूवरशिप के मामले में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। अब तक खेले गए आठ सीजन पर नजर डाले तो पटना पायरेट्स सबसे सफल टीम रही है। जबकि बेंगलुरु बुल्स, बंगाल वॉरियर्स, दबंग दिल्ली केसी, जयपुर पिंक पैंथर्स और यू मुंबा ने एक एक बार खिताब अपने नाम किया (U Mumba have won the title once) है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author