June 26, 2022

IIFA: विक्की कौशल को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, कृति सेनन बनीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

wp-header-logo-40.png

news website
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल को इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (आईफा) अवार्ड्स-2022 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। 22वें संस्करण का आयोजन अबू धाबी में किया गया है। इस समारोह में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘शेरशाह’ की धूम रही। इसे श्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड मिला।
‘सरदार उधम’ के लिए विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर और ‘मिमी’ के लिए कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। शेरशाह के लिए विष्णु वर्धन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया। ‘बंटी और बबली 2’ के लिए शरवरी वाघ को बेस्ट फीमेल डेब्यू का सम्मान मिला। वहीं सई तमहांकर ने ‘मिमी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर फीमेल का अवॉर्ड जीता।
‘लूडो’ के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग मेल अवॉर्ड मिला। अहान शेट्टी को फिल्म ‘तड़प’ के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला। अनुराग बसु को फिल्म ‘लूडो’ के लिए बेस्ट आॅरिजनल स्टोरी का अवॉर्ड मिला। ‘83’ फिल्म के लिए कबीर खान, संजय पूरन सिंह चौहान को बेस्ट स्टोरी अडॉप्टेड का अवॉर्ड मिला।
बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) जुबिन नौटियाल घोषित किए गए। फिल्म शेरशाह के गाने ‘रातां लम्बियां’ ने उन्हें यह अवॉर्ड दिलाया। वहीं बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल) असीस कौर रहीं। श्रेष्ठ गीत के लिए कौसर मुनीर को फिल्म 83 के गाने लहरा दो के लिए दिया गया। बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर अवॉर्ड ‘अतरंगी रे’ के लिए ए आर रहमान और ‘शेरशाह’ के लिए तनिष्क बागची, जसलीन रॉयल, जावेद-मोहसिन, बी प्राक, जानी को मिला।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source