August 8, 2022

खेलो इंडिया यूथ गेम्स : हरियाणा के पहलवान छाये, कुश्ती में दूसरे दिन हरियाणा को मिले 5 स्वर्ण सहित 11 पदक

wp-header-logo-44.png

खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021 : रविवार को खेले गए कुश्ती मैच में हरियाणा का पूरी तरह से दबदबा रहा। पहलवानी में छोरियों ने दिखाया कि म्हारी छोरियां छोरों से कम नहीं। हरियाणा के पहलवानों ने कुश्ती में अपना दमखम दिखाकर राज्य के लिए 5 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक जीतकर खेलो इंडिया की पदक तालिका में अपना स्थान बरकरार रखा है। 5 में से 2 स्वर्ण पदक लड़कियों के नाम रहे।

51 किलोग्राम भार वर्ग ग्रिको-रोमन लड़कों की कुश्ती में हरियाणा ने क्लीन स्वीप किया। स्वर्ण पदक के लिए खेला गया मैच सबसे खास रहा, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी हरियाणा के थे जिसमें रोनित ने 3 पॉइंट के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया और राहुल ने 1 पॉइंट के साथ रजत पदक जीता। इसी स्पर्धा में हरियाणा के कपिल दलाल व पंजाब के स्माईल ने कांस्य पदक जीता।इस अवसर पर रोहित शर्मा ने कहा कि स्वर्ण पदक जीतकर उन्हें बहुत गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे 7 साल से कुश्ती कर रहे हैं।

92 किलोग्राम भार वर्ग कुश्ती में भी हरियाणा को स्वर्ण
इसी प्रकार, 92 किलोग्राम भार वर्ग फ्रीस्टाइल कुश्ती में साहिल जागलान ने हरियाणा को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। फाइनल मैच में साहिल जागलान ने पंजाब के खिलाड़ी रोबिनप्रीत सिंह को मात देकर यह मुकाबला अपने नाम किया।
46 किलोग्राम भार वर्ग में भी स्वर्ण और रजत पदक हरियाणा के नाम
46 किलोग्राम भार वर्ग लड़कियों के फाइनल मैच में भी दोनों खिलाड़ी हरियाणा के थे। तनु ने स्नेहा को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया और स्नेहा को रजत मिला।
60 किलोग्राम भार वर्ग में भी हरियाणा छाया
60 किलोग्राम भार वर्ग ग्रीको-रोमन लड़कों की कुश्ती में स्वर्ण पदक के लिए खेले गए मैच में भी दोनों खिलाड़ी हरियाणा के थे, जिसमें से अंकित ने आशीष मोर को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया और आशीष मोर को रजत के साथ संतोष करना पड़ा। इसी स्पर्धा में हरियाणा रवि कुमार ने कांस्य पदक अपने नाम किया।
57 किलोग्राम भार वर्ग में हरियाणा ने जीता स्वर्ण पदक

57 किलोग्राम भार वर्ग लड़कियों की कुश्ती में हरियाणा की ज्योति ने महाराष्ट्र की प्रगति गायकवाड़ को 7-0 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इसी स्पर्धा में हरियाणा की अंजलि ने महाराष्ट्र की साक्षी पाटिल को हराकर कांस्य पदक जीता।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author