May 29, 2023

नीरज चोपड़ा का दोहा डायमंड लीग में कमाल, खिताब किया अपने नाम

wp-header-logo-279.png

नीरज चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग का खिताब किया अपने नाम।
भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) लाने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने दोहा में फिर से कमाल कर दिखाया। नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार यानि 5 मई को दोहा डायमंड लीग (Doha Diamond league) का खिताब भी अपने नाम पर कर लिया। नीरज के 88.67 मीटर पहले थ्रो ने मुश्किल परिस्थितियों में पहला स्थान हासिल किया और भारत के ओलंपियन ने जीत की ओर अग्रसर किया। विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स 85.88 मीटर की थ्रो के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं, चेक गणराज्य के जैकब वडलेज्च (Jakub Valdejch) 85.51 मीटर के साथ तीसरे नंबर पर रहे।
Neeraj Chopra wins 🥇 at the Wanda Diamond League in Doha on Friday with a throw of 88.67m 🇮🇳
#IndianAthletics pic.twitter.com/6PP5thpcNR
नीरज चोपड़ा अपने थ्रो से नाखुश दिखे

एंडरसन पीटर्स ने प्रतियोगिता की शुरुआत 85.88 के थ्रो के साथ की थी, जिसके बाद नीरज का वर्ल्ड लीड थ्रो था। अपने दूसरे प्रयास में, चेक वाल्डेज्च भारतीय भाला फेंकने वाले के सबसे नजदीक तक पहुंच गए। वह केवल 0.04 मीटर ही पीछे रह गए थे। भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) 90 मीटर के निशान को पार करने से रह गए। इसके बाद वह काफी नाखुश भी दिखे। चोपड़ा अब लीग में अपनी दूसरी उपस्थिति के लिए लुसाने, मोनाको, और ज्यूरिख की यात्रा करने से पहले 16 सितंबर को फाइनल के लिए यूजीन में हेवर्ड फील्ड में उतरेंगे।
Also Read: Wrestlers Protest: पहलवानों को मिला नीरज चोपड़ा का सपोर्ट, कही ये बात
जीत के बाद क्या बोले स्टार नीरज चोपड़ा

चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने दोहा में डायमंड लीग (Doha Diamond league) जीतने के बाद कहा कि यह बहुत कठिन जीत थी, लेकिन मैं खुश हूं, यह मेरे लिए वास्तव में अच्छी शुरुआत है। आज का दिन सभी एथलीटों के लिए चुनौतीपूर्ण था। मुझे उम्मीद है कि मैं अगली प्रतियोगिताओं में पहले स्थान पर आऊंगा और इस सीजन के दौरान अच्छा प्रदर्शन का प्रयास करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि वह खुद को काफी खुशनसीब मानते हैं कि इतने सारे भारतीय लोगों का समर्थन और प्यार मिला, जिसकी वजह से यह जीत संभव हो पाई है।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source