October 3, 2022

Korea Open 2022: लक्ष्य सेन की टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत, मारी दूसरे दौर में एंट्री

wp-header-logo-117.png

खेल। भारतीय युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने कोरिया बैडमिंटन ओपन (Korea Badminton Open) में जीत के साथ आगाज किया है। 20 वर्षीय स्टार खिलाड़ी लक्ष्य ने पुरुष एकल के पहले दौर में कोरिया के चोई जी हून को मात दी। वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले लक्ष्य को पहले गेम में 14-21 हार मिली थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए आखिरी के दोनों सेट 21-16, 21-18 से जीतकर दूसरे दौर में एंट्री की।
छठे वरीय लक्ष्य पिछले कुछ समय से बड़ी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने विश्व के शीर्ष 5 खिलाड़ियों को मात दी है। भारतीय खिलाड़ी ने पिछले छह महीने में इंडियन ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था, इसके बाद जर्मन ओपन समेत ऑल इंग्लैंड चैंपिंयनशिप में उपविजेता भी रहे थे। इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन येव, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन, तीसरे नंबर के एंडर्स एंटोनसेन समेत 7वें नंबर के ली जी जिया को भी करारी मात दी थी।

लक्ष्य ऑल इंग्लैंड चैंपिंयनशिप में रजत पदक पर अपना कब्जा जमाने के बाद स्विस ओपन से हट गए थे और अब उनकी फिर से वापसी हुई है और जीत के साथ उन्होंने इस टूर्नामेंट में शुरुआत भी की है। पुरुषों के एकल स्पर्धा में हालांकि भारत के एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा और वह बाहर हो गए हैं। उन्हें मलयेशिया के चेएम जून वेई के हाथों 21-17, 21-7 से हार झेलनी पड़ी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author