May 25, 2022

IPL 2022: हर्षल पटेल ने छक्का लगाकर दिलाई RCB को जीत, राजस्थान के खिलाफ दिनेश कार्तिक बने हीरो

wp-header-logo-114.png

news website
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। राजस्थान ने बेंगलुरु को 170 रनों का टारगेट दिया था, जिसे आरसीबी ने आखिरी में जाकर पार कर लिया। आरसीबी ने राजस्थान पर चार विकेट से जीत दर्ज की, आखिर में हर्षल पटेल ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।
एक मौके पर पिछड़ रही आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक ने कमाल किया और मैच को फिनिश करके ही वापस लौटे। दिनेश कार्तिक ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया और अंत में आकर गेम का पूरा रुख पलट दिया।
इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था। राजस्थान ने जोस बटलर की 70 रनों की पारी के दमपर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन ये भी कम पड़ गया और अंत में जीत आरसीबी की हुई। आरसीबी ने 20वें ओवर में जाकर इस मैच को जीता।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी 173/6 (19.1 ओवर)
बेंगलुरु को ज़बरदस्त शुरुआत मिली, कप्तान फाफ और अनुज रावत की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन जोड़े। लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और 55-1 से सीधा 62 पर 4 के स्कोर पर पहुंच गई। राजस्थान के लिए इस दौरान युजवेंद्र चहल ने कमाल किया और अपनी पुरानी टीम को जबरदस्त झटके दिए।
आरसीबी के लिए असली कमाल शहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने किया, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी अटैकिंग गेम जारी रखा और राजस्थान रॉयल्स के बॉलर्स पर प्रहार किया। शहबाज ने 26 बॉल में 45 रन बनाए। अपनी पारी में शहबाज़ ने 3 छक्के, 4 चौके जमाए। दिनेश कार्तिक एक बार फिर फिनिशर बनकर उभरे, दिनेश ने 23 बॉल में 44 रन बनाए और अपनी टीम की मैच में वापसी करवा दी।
पहला विकेट- फाफ डु प्लेसिस 29 रन (55-1)
दूसरा विकेट- अनुज रावत 26 रन (61-2)
तीसरा विकेट- विराट कोहली 5 रन (62-3)
चौथा विकेट- डेविड विली 0 रन (62-4)
पांचवां विकेट- एस. रदरफर्ड 5 रन (87-5)
छठा विकेट- शहबाज अहमद 46 (154-6)
राजस्थान रॉयल्स की पारी (169/3, 20 ओवर)
राजस्थान रॉयल्स को इस मैच में अच्छी शुरुआत नहीं मिली, एक बार फिर यशस्वी जायसवाल बड़ा स्कोर बनाने में फेल साबित हुए। कप्तान संजू सैमसन भी इस मैच में कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए और सिर्फ 8 रन ही बना सके। लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर ने फिर कमाल किया और आखिरी तक क्रीज़ पर जमे रहे।
राजस्थान ने आखिरी ओवर में कमाल कर दिया और कुल 23 रन लूट लिए। जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर ने आखिरी ओवर में तीन छक्के मारे। इसमें एक छक्का फ्री-हिट पर भी शामिल रहा। बटलर ने अपनी पारी में 70 रन बनाए और 6 छक्के उड़ाए।
पहला विकेट- यशस्वी जायसवाल 4 रन (6-1)
दूसरा विकेट- देवदत्त पडिक्कल 37 रन (76-2)
तीसरा विकेट- संजू सैमसन 8 रन (86-3)
दोनों टीमों की प्लेइंग-11
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11:
जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग-11: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, एस. रदरफोर्ड, शहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source