May 27, 2022

IPL इतिहास में बिकने वाले पहले खिलाड़ी थे Shane Warne, 2 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था

wp-header-logo-93.png

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व घातक स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) का शुक्रवार को निधन हो गया। उन्होंने 52 साल की उम्र में अपने जीवन की अंतिम सांस ली। बता दें कि, शेन वॉर्न की मौत थाईलैंड (Thailand) में दिल का दौरा पड़ने हुई है। शेन वॉर्न ने लगभग 19 साल तक इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वह एक शानदार गेंदबाज थे साथ ही थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लिया करते थे। हालांकि, उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन और लंबे समय तक टीम में बने रहने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की कमान नहीं मिल पाई। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में उनको एक टीम में कप्तानी करने का मौका दिया गया। आइए जानें कौन सी टीम है वो।
2 करोड़ में खरीदा था शेन वॉर्न को इस टीम ने

शेन वॉर्न पर साल 2008 में आईपीएल नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने भरोसा दिखाते हुए खरीदा था। इस दौरान आईपीएल मेगा ऑक्शन में राजस्थान की टीम ने शेन वॉर्न को अपनी टीम में शामिल किया था। वह उस समय के आईपीएल इतिहास में ऑक्शन में बिकने वाले पहले खिलाड़ी भी थे। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम की कमान भी सौंपी थी। आईपीएल के इस पहले सीजन में राजस्थान की टीम ने कई युवा क्रिकेटरों पर भरोसा जताते हुए अपनी टीम से जोड़ा इनमे से एक नाम शेन वॉर्न का भी शामिल था। उस दौरान नीरज पटेल, स्वपनिल असनोदकर, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, रविंद्र जडेजा, सिद्धार्थ त्रिवेदी और मुनफ पटेल जैसे युवा खिलाड़ी मौजूद थे।
ये सभी खिलाड़ी अधिकतर सभी मुकाबलों में खेला करते थे। इसके बावजूद शेन वॉर्न ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को हैरान करते हुए अपनी टीम को खिताब जीताया था। मुश्किल समय पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले शेन वॉर्न ने आईपीएल साल 2008 में अपनी शानदार गेंदबाजी का कमाल भी दिखाया था। वह उस दौरान इस बड़े टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। तब उन्होंने 19 विकेट चटकाए थे।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source