October 3, 2022

करोड़ों के आलीशान विला के मालिक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ग्लोबल लेवल पर दिखा चुके हैं अपना जलवा

wp-header-logo-92.png

दुनिया में बहुत कम अभिनेता ऐसे होते हैं जो सेल्फ मेड स्टार हैं। ऐसा ही एक नाम है नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) का जिन्हें उनके फैन्स “नवाज” के नाम से भी जानते हैं। ने हूनर के दम पर नवाजुद्दीन दुनिया भर में सिनेमा की दुनिया में सबसे प्रशंसित अभिनेताओं में से एक है। उन्हें बॉलीवुड सिनेमा की हिट-मशीन के रूप में भी जाना जाता है और दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। नवाजुद्दीन अक्सर अपनी एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और उन्हें पहली सफलता अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” (Gangs of Wasseypur) से मिली।
नवाजुद्दीन की नेट वर्थ और कमाई
वह उन गिने-चुने अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने लगातार कई हिट फिल्में दी हैं। नवाजुद्दीन के मन में भारतीय समाज के लिए बहुत सम्मान है और अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों के परिवार के लिए एक बड़ी राशि दान करते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की टोटल नेट वर्थ लगभग 13 मिलियन अमरीकी डॉलर है जो इंडियन करेंसी में लगभग 96 करोड़ रुपये के मालिक हैं। उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है जिसके लिए वह प्रति एंडोर्समेंट के लिए मोटी रकम लेते हैं। पिछले कुछ वर्षों में नवाजुद्दीन की कुल संपत्ति में 24% की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट्स की माने तो एक्टर की एक महीने की कमाई करीब एक करोड़ के आसपास है वहीं सालाना कमाई करीब 12 करोड़ है।
इस आलीशान घर और गाड़ियों के मालिक हैं नवाजुद्दीन
नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक लग्जरी घर साल 2017 में खरीदा था। रिपोर्ट्स की माने तो इस घर को बनने में करीब 3 साल लग गए थे और यह घर अंदर से भी उतनी ही खुबसूरत है जितनी बाहर से। इस रियल एस्टेट प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत करीब 12.8 करोड़ रुपये है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। एक्टर के पास मर्सिडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

नवाजुद्दीन की आने वाली फिल्में
नवाजुद्दीन सिद्दीकी नुपुर सेनन के साथ फिल्म ‘नूरानी चेहरा’ (Noorani Chehra) में नजर आएंगे इसके अलावा एक्टर अवनीत कौर (Avneet Kaur) के ओपोजिट ‘टीकू वेड्स शेरू’ (Tiku Weds Sheru) भी नजर आएंगे। इसके अलावा उनकी लिस्ट में हीरोपंती 2 जैसी एक्शन मूवी भी है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author