October 3, 2022

इन 3 खिलाड़ियों को अब नहीं मिलेगा भारतीय टीम में खेलने का मौका! लिस्ट में खतरनाक क्रिकेटर भी शामिल

wp-header-logo-108.png

खेल। टीम इंडिया (Team India) में अब नए नए खिलाड़ियों के शानदार खेल प्रदर्शन को देखने के बाद टीम में शामिल किया जा रहा है। भारतीय टीम अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया की नंबर वन टीम भी बन गई है। अगर भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा युवा खिलाड़ियों को टीम में ज्यादा से ज्यादा खेलने का मौका दे रहे हैं। भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 से में क्लीन स्वीप करने के बाद दोनों ही सीरीज पर अपना कब्जा जमाया था। कई खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जिनको लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका तक नसीब नहीं हुआ। आइए जानें कौन हैं वह खिलाड़ी।
1. दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम की ओर से ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। महेंद्र सिंह धोनी के बाद दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल करने की बात उठी थी लेकिन ऐसा ना हो सका। कार्तिक इस दौरान ना कामयाब रहे। आईपीएल में भी उन्होंने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। भारतीय टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को टीम में ज्यादा से ज्यादा खेलने का मौका दे रहा है, ऐसे में कार्तिक अब शायद ही खेले।

2. विजय शंकर

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विजय शंकर का नाम आता है। बता दें कि, विजय शंकर को इंग्लैंड में हुए विश्व कप के दौरान टीम इंडिया में जगह दी गई थी। इसके बाद उनको न्यूजीलैंड समेत ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया गया। खराब फॉर्म से गुजारने के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इसी को देखते हुए अब विजय शंकर शयाद ही भारतीय में वापसी कर सके।

3. केदार जाधव

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर केदार जाधव हैं। केदार जाधव को भारतीय टीम में कई मौके दिए गए लेकिन वह इन मौकों पर खरे नहीं उतरे। इसी वजह से भारतीय चयनकर्ताओं में उनको भी टीम से बाहर का रस्ता दिखा दिया। अब जाधव को शायद ही भारतीय टीम शामिल किया जाए।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author