January 29, 2023

IND vs SL Highlights: फ्लॉप टॉप ऑर्डर से 7 No Ball तक, एक दो नहीं पूरे 6 कारणों से मिली भारत को श्रीलंका से हार

wp-header-logo-88.png

भारत और श्रीलंका (India and Sri Lanka) के बीच टी20 सीरीज (T20 series) के दूसरा मैच में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हरा (SL defeated Ind) दिया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब सीरीज का तीसरा और आखरी मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। श्रीलंका (Sri Lanka) ने भारत को 207 रन का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया केवल 190 ही बना सकी। एक समय भारतीय टीम (Team India) श्रीलंका (Sri Lanka) से भी आगे निकल गई थी लेकिन भारतीय टीम ने कुछ ऐसी गलतिया की। जिसे वह जीता हुआ मैच हार गए। इस मुकाबले में भारत सिर्फ एक नहीं बल्कि 6-6 गलतियों की वजह हारा।
टाॅप ऑर्डर हुआ फेल
200 से अधिक का लक्ष्य (target) हासिल करना आज के समय में ज्यादा मुश्किल भी नहीं है। बस आपको अच्छी शुरुआत मिलनी चाहिए लेकिन 57 के स्कोर पर ही आधी टीम पवेलियन लोट गयी थी। ये टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह (biggest reason) रही।
टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया
जिस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है। और जिस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने शायद ही कोई मैच जीता हो, उस पर हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर (Hardik Pandya won the toss) पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद श्रीलंका ने 206 रन बनाए।
एक पारी में 7 नो बॉल डाली
श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पहले ही ओवर में लगातार तीन नो बॉल फेंकी। कुल मिलाकर उन्होंने कुल 5 नो बॉल फेंकी। जबकि उमरम मलिक और शिवम मावी (Shivam Mavi) ने 1-1 नो बॉल फेंकी। अगर फ्री हीट पर बने रनों को हटा दिया जाता तो भारत यह मैच आराम से जीत जाता।
आखिरी तीन ओवर में 49 रन बनाए
आखिरी ओवर एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी सामने आई। चाहे वह अर्शदीप सिंह हों या उमरम मलिक (Arshdeep Singh or Umram Malik)। सभी ने रन लुटाए और आखिरी 3 ओवर में 49 रन दिए। जवाब में भारतीय टीम आखिरी तीन ओवरों में सिर्फ 33 रन ही बना सकी और 2 विकेट भी गंवाए।
दासुन शनाका को रोकने में नाकाम रहे
भारत के खिलाफ पिछले 5 टी-20 में दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने ताबड़तोड़ रन बनाए हैं। इस बार भारतीय गेंदबाज उनके खिलाफ कुछ अलग रणनीति लेकर आ सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने 20 गेंदों में अर्धशतक (half-century) जड़कर टीम को 200 के पार पहुंचाया।
हार्दिक पांड्या बल्ले से नाकाम रहे हैं
भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) लगातार दूसरी पारी में फ्लॉप साबित हुए। पहले मैच में उन्होंने 29 रन बनाए थे लेकिन दूसरे मैच में वह इस स्कोर को पार भी नहीं कर पाए और महज 12 रन बनाकर आउट हो गए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author