January 29, 2023

Ind vs Pak: इस साल फिर होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, नोट कर ले डेट और महीना

wp-header-logo-78.png

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच होने वाले मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। लेकिन फैंस का इंतजार अब खत्म हो गया है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला फिर देखने को मिलने वाला है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) ने साल 2023-24 के लिए क्रिकेट कैलेंडर जारी कर दिया है, जिससे यह पता लगा है कि एशिया कप इस साल सितंबर के महीने में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट एशिया कप 50 ओवर (Asia Cup 50 over) का होगा।
एक ही ग्रुप में है भारत और पाकिस्तान
क्रिकेट कैलेंडर (cricket calendar) से यह जरूर पता चलता है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। जय शाह के ट्वीट( Jay Shah’s tweet) के मुताबिक सितंबर में होने वाले वनडे एशिया कप में करीब 6 टीमें होंगी। इन्हें दो समूहों में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर-1 एक ग्रुप में हैं। दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं। लीग स्टेज में कुल 6 मैच होंगे। लीग चरण से एक ग्रुप की दो टीमें (Two teams)अगले दौर में पहुंचेंगी। फिर राउंड रॉबिन फॉर्मेट में सुपर-4 होगा। इस दौरान 4 टीमों के बीच कुल 6 मैच होंगे। इसके बाद फाइनल होंगे। इस एशिया कप टूर्नामेंट (Asia Cup tournament) में कुल 13 मैच होंगे।
Presenting the @ACCMedia1 pathway structure & cricket calendars for 2023 & 2024! This signals our unparalleled efforts & passion to take this game to new heights. With cricketers across countries gearing up for spectacular performances, it promises to be a good time for cricket! pic.twitter.com/atzBO4XjIn
वेन्यू को लेकर चल रहा विवाद

इसके अलावा अगर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के आयोजन स्थल की बात करें तो एशियाई क्रिकेट परिषद के क्रिकेट कैलेंडर (Asian Cricket Council’s cricket) से यह पता नहीं चलता है कि एशिया कप का आयोजन कहां होगा। बता दें कि एशिया कप के आयोजन को लेकर पहले भी काफी विवाद हो चुका है।
एक कार्यक्रम के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने कहा था कि ‘हम 2023 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएंगे और हम तटस्थ स्थल की मांग करते हैं।’ इसके जवाब में पीसीबी के तत्कालीन अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि ‘अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आता है तो हम भी वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएंगे। हालांकि अब पीसीबी के नए अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) हैं। उन्होंने कहा है कि भारत खेलने जाने या न जाने पर सरकार फैसला लेगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author