January 30, 2023

ICC T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार, ईशान किशन को भी हुआ जबरदस्त फायदा

wp-header-logo-81.png

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव
आईसीसी ने गुरुवार को लेटेस्ट टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज रैंकिंग (T20 International batsman rankings) की घोषणा की। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईसीसी द्वारा जारी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। वहीं, सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की रैंकिंग में सुधार हुआ है। इसके अलावा हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टी20 ऑलराउंडरों की सूची में तीसरा स्थान मजबूत किया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर कैसी है यह लेटेस्ट रैंकिंग…
आईसीसी द्वारा घोषित टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पहले स्थान पर हैं। सूर्या के नाम 883 रेटिंग अंक हैं। जबकि टीम इंडिया के ओपनर ईशान किशन (Ishaan Kishan) 33वें पायदान से 23वे पायदान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)की टॉप-100 बल्लेबाजों में एंट्री हो गई है। वह इस समय रैंकिंग में 97वें स्थान पर हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर वर्ग में हार्दिक पांड्या 209 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।
ताजा टी20 रैंकिंग में कौन कहां?
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 883 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। उनके अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 836 अंकों के साथ दूसरे, न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे 788 अंकों के साथ तीसरे, पाकिस्तान के बाबर आजम 778 अंकों के साथ चौथे, दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मार्करम 748 अंकों के साथ पांचवें, इंग्लैंड के डेविड मलान 719 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स 699 अंकों के साथ सातवें, दक्षिण अफ्रीका के रिले रूसो 693 अंकों के साथ आठवें, ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच 680 अंकों के साथ नौवें और श्रीलंका के पथुम निसांका (Pathum Nissanka) 655 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।
टीम इंडिया आज फिर मैदान पर
भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 series) का दूसरा मैच आज 5 जनवरी को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम(MCA Cricket Stadium) में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या की अगुआई में टीम इंडिया आज सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। दूसरी ओर श्रीलंका को सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच किसी भी कीमत पर जीतना होगा। इस बीच आज भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास शानदार टी20 मैच खेलने और अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author