February 6, 2023

रोनाल्डो और जॉर्जिना ने तोडा सऊदी का सख्त कानून, क्या अपने स्टार के आगे झुकेगा इस्लमिक देश, पढ़ें पूरा मामला

wp-header-logo-89.png

जॉर्जीना रोड्रिग्ज और क्रिस्टियानो रोनाल्डो
37 वर्षीय पुर्तगाली स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) हाल ही में सऊदी अरब के अल-नस्र एफसी क्लब (Al-Nasr FC club) में शामिल हुए। उन्होंने हर साल 200 मिलियन यूरो (करीब 1700 करोड़ रुपए) में साइन करते हुए क्लब के साथ 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। देश में फुटबॉल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सऊदी फुटबॉल क्लब अल-नस्र एफसी (Al-Nasr FC) इतनी बड़ी रकम खर्च कर रोनाल्डो से जुड़ गया है। लेकिन अल-नासर एफसी (Al-Nasr FC) के लिए यह दांव मुसीबत न पैदा कर दें। वो कैसे हो सकता है आइए आपको समझाते है…
समझे पूरा मामला
मालूम हो कि सऊदी अरब (Saudi Arabia) में कानून के तहत आप बिना शादी के साथ नहीं रह सकते। समलैंगिकता, लिव-इन में रहना, बिना शादी के बच्चे पैदा करना आदि अवैध हैं। इसके लिए कड़ी सजा का प्रावधान (punishment) है। रोनाल्डो के मामले में बिना शादी के साथ रहने का कानून बाधा बन रहा है। बता दें कि रोनाल्डो और उनकी पार्टनर जॉर्जीना रोड्रिगेज साथ (Cristiano Ronaldo and Georgina Rodriguez live in relationship) रहते हैं लेकिन शादीशुदा नहीं हैं। ये दोनों सऊदी में साथ रह रहे हैं। लेकिन यह सऊदी में अवैध (illegal in Saudi) है। अब सवाल उठता है कि क्या रोनाल्डो ने कॉन्ट्रैक्ट के साथ ही इस कानून के तहत कोई छूट मांगी थी और क्या उन्हें यह छूट मिली थी? क्‍या इस कानून के संबंध में कोई चर्चा हुई? ऐसे तमाम तरह के सवाल अब उठ रहे हैं।
कानूनी कार्यवाही का करना पद सकता है सामना
बता दें कि सऊदी अरब (Saudi Arabia) में भी इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। अभी स्थिति साफ नहीं है कि रोनाल्डो को इस कानून के तहत कुछ छूट मिली है या नहीं। क्या वह शादी के बिना सऊदी अरब में जॉर्जीना के साथ रह सकता है या वह जल्द ही कानूनी रूप से शादी (marriage) करने वाला है। अगर उन्हें कानून के तहत कोई छूट नहीं मिली है तो रोनाल्डो को कानूनी कार्यवाही का भी सामना करना पड़ सकता है। इस मामले में स्थिति आने वाले दिनों में स्पष्ट होगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author