January 29, 2023

भारतीय तेज गेंदबाज का शोएब अख्तर ने उड़ाा मजाक, कहा- 'रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में हड्डियां न तुड़वा लें'

wp-header-logo-82.png

Shoaib Akhtar Umran Malik: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्टार खिलाड़ी उमरान मलिक अपनी गेंदबाजी की गति से सभी को हैरान कर रहे हैं। उन्होंने मुंबई के वानखेड़े की पिच पर 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेकी। इस गेंद पर उन्होंने दासुन शनाका का विकेट लिया। इस गेंद की गति अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक थी।
तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने श्रीलंका सीरीज से पहले इच्छा जताई कि वह शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं। अब शोएब अख्तर ने इसका जवाब दिया है। पहली नजर में जवाब उमरान के लिए सलाह से ज्यादा तंज वाला ज्यादा लगता है। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज से उमरान मलिक के रिकॉर्ड तोड़ने की इच्छा के बारे में सवाल पूछा गया। सवाल के जवाब में अख्तर ने पहले कहा कि अगर वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ेंगे तो मुझे खुशी होगी। इसके बाद वह आगे बोलने से पहले ही तुरंत हंसने लगे और मुस्कुराते हुए कहा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठें (हंसते हुए) बस मेरी यही दुआ होगी। कहने का मतलब है कि यह फिट रहें।’
पहला मैच कुछ ऐसा था प्रदर्शन
भारत और श्रीलंका के बीच इस समय टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में उन्होंने किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे तेज गेंदबाजी की थी। उन्होंने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। मालूम हो कि रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 161.3 किमी की तेज गेंद फेंककर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इस मैच में उन्होंने 27 रन बनाए और 2 विकेट लिए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author