January 31, 2023

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को रौंदकर जीता मैच, टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

wp-header-logo-64.png

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia cricket team) ने वेस्टइंडीज को 164 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जीत के लिए मिले 498 रनों के लक्ष्य का पीछा (Chasing a target) करते हुए वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में मैच के आखिरी दिन 333 पर ऑलआउट हो गई। इस मैच का नतीजा आने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका (points table of the WTC) में भी बदलाव आया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया है।
बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी मचाया कोहराम
ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में पूरी तरह से अपना डोमिनेंस दिखाया। मार्नस लाबुशेन(Marnus Labushen) ने पहली पारी में दोहरा शतक (204 रन) जमाया। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी शतकीय पारी (104 रन) खेली। स्टीव स्मिथ ने भी पहली पारी में दोहरा शतक (200 रन) जड़ा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कोहराम मचाया। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस (Mitchell Starc and Pat Cummins) ने 3-3 विकेट लिए, जबकि नाथन लायन (Nathan Lyon) ने पहली पारी में 2 विकेट लिए। विंडीज की तरफ से क्रेग ब्रेथवेट और चंद्रपॉल ही ऑस्ट्रेलियाई अटैक का सामना कर पाए। दोनों ने पहली पारी (first innings) में अर्धशतक जड़ा।
पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) ने 2 विकेट पर 182 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 498 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया।
Nathan Lyon seals it in Perth!

Be sure to join the Australian Men’s Cricket Team in Adelaide on Thursday and keep the momentum going for this summer of cricket! pic.twitter.com/oveeRTbwm0
इस मैच में नाथन लायन ने शानदार गेंदबाजी की

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की तरफ से इस बार ब्रेथवेट और रोस्टन चेज (Braithwaite and Roston Chase) ही कुछ समय मैदान पर बिता पाए। ब्रेथवेट ने 110 रन बनाए, जबकि रोस्टन ने 55 रन बनाए। विंडीज टीम ने नाथन लायन के आगे घुटने टेक दिए। नाथन लायन (Nathan Lyon) ने 128 रन पर 6 विकेट लेकर मेहमान टीम को 333 रन पर समेट दिया। इसके अलावा पहली पारी (first innings) में भी लायन ने 2 विकेट झटके थे। इस तरह मैच में उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author