January 29, 2023

सचिन को विवादित तरीके से आउट करने पर सालों बाद अकरम का खुलासा, कहा- 'पाक में लोग मुझसे नफरत करेंगे'

wp-header-logo-65.png

क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) को दुनिया में सबसे बड़े राइवल्स के रूप में जाना जाता है। जब भी ये दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ती हैं तो भारत और पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस मैच का लुत्फ उठाती नजर आती है। दोनों देशों में कई दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं। ऐसे ही महान खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर और वसीम अकरम (Sachin Tendulkar and Wasim Akram) का नाम शामिल हैं। अकरम ने अब अपनी किताब ‘सुल्तान-ए मेमॉयर’ में तेंदुलकर के रन आउट होने को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। अकरम ने बताया सचिन के रन आउट होने के बाद सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनसे सचिन को वापस मैदान में बुलाने को कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।
पूरा मामला
दरअसल, 1998-99 के दौरान एशियन टेस्ट चैंपियनशिप (Asian Test Championship) के दौरान कोलकाता में भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया था। पहली पारी में सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर ने दमदार यॉर्कर देकर बोल्ड किया था। वहीं, दूसरी पारी में सचिन तेंदुलकर विवादित अंदाज में रन आउट हो गए थे। दरअसल दूसरी पारी में तेंदुलकर फील्डिंग कर रहे शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से टकरा गए थे और गिर गए थे। वह रन आउट हुए थे। उस वक्त पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी वसीम अकरम कर रहे थे।दूसरी पारी में सचिन जिस तरह से रन आउट हुए वह काफी विवाद का विषय बन गया। ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) पर भी फैंस काफी गुस्से में थे। मैच रोकना पड़ा क्योंकि लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। वसीम अकरम (Wasim Akram) ने इन सभी घटनाओं का वर्णन करते हुए अपनी किताब में खुलासा किया है।
अकरम ने खुलासा किया
अकरम ने किताब में लिखा, ‘सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ब्रेक के दौरान मैच अधिकारियों के साथ मेरे पास आए। गावस्कर ने कहा- वसीम, हमें लगता है कि आपको सचिन को वापस बुलाना चाहिए। सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) जानते थे कि कोलकाता की भीड़ कितनी उत्साहित है। मैंने कहा, मेरे भी प्रशंसक हैं और मुझे उनकी चिंता करनी है। यह मेरा फैसला नहीं है। अंपायर ने सचिन को आउट दिया और फैसला बदलने के लिए बहुत देर हो चुकी थी। हम सभी जानते हैं कि यह एक दुर्घटना थी, लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती हैं।”

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author