February 6, 2023

शाकिब की कहर बरपाती गेंदों के आगे बिखरी भारतीय बल्लेबाजी, रोहित-कोहली समेत इन्हें बनाया शिकार

wp-header-logo-58.png

भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहद खराब रही है। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan’s) की कहर बरपाती गेंदों के सामने भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप नजर आई। मीरपुर में पहले वनडे मुकाबले में बांग्लादेशी गेंदबाज (Bangladeshi bowler) के आगे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली तक की भी एक चाल न चली। शाकिब की बदौलत ही बांग्लादेशी टीम ने भारत की पारी को पूरे 50 ओवर भी खेलने नहीं दिया और 41.2 ओवर में ही 186 रन पर ऑल आउट कर दिया। शाकिब ने इस दौरान 5 विकेट (5 wickets) लेकर इतिहास रच दिया।
10 ओवर में 36 रन देकर शाकिब ने 5 विकेट लिए
इस मैच में शाकिब ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 36 रन देकर 5 विकेट लिए। इस दौरान शाकिब ने 2 मेडन ओवर (2 maiden over) भी डाले। पहले वनडे में रोहित, कोहली, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर शाकिब के शिकार बने। भारत के खिलाफ ये किसी लेफ्ट आर्म स्पिनर का सबसे शानदार प्रदर्शन है। बता दें कि भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में शाकिब ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी स्पिनर (Bangladeshi spinner) हैं। इसके अलावा बता दें कि वो इंग्लैंड के एश्ले जाइल्स के बाद भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 5 विकेट लेने वाले दूसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर (Ashley Giles of Eng) बन गए हैं।
Shakib Al Hasan with a spectacular 5 wicket haul in the 1st ODI against India. #BCB | #Cricket | #BANvIND pic.twitter.com/graouZ8BAY

केएल राहुल ने अच्छा खेल दिखाया
बता दें कि शकीब ने भारत के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए, लेकिन वह एक स्टार बल्लेबाज को अपने जाल में नहीं फंसा पाए। वह केएल राहुल (KL Rahul) है। राहुल ने मैच में 73 रन बनाए। जिसकी बदलौत भारत ने 186 रन बनाए। सीरीज से पहले ऐसा लग रहा था कि पहले वनडे में टीम इंडिया (Team India) शानदार लय में दिखेगी और बॉलिंग फ्रेंडली पिच होने के बावजूद भी यहां अच्छी पारी देखने के लिए मिलेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ भारतीय टीम (Indian team) शुरुआत से ही इस दबाव से बाहर नहीं निकल पाई। किसी भी बल्लेबाज ने अपने कद के अनुरूप खेल नहीं दिखाया। सिर्फ राहुल ने ही 73 रन इस पारी (innings) में बनाए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author