January 31, 2023

लगातार दूसरी बार सुरेश रैना की टीम ने जीता T10 लीग का खिताब, इन खिलाड़ियों ने किया मैच में कमाल

wp-header-logo-61.png

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को 37 रनों से हराकर डेक्कन ग्लेडिएटर्स (Deccan Gladiators) ने अबू धाबी टी-10 लीग 2022 (Abu Dhabi T10 League 2022) खिताब अपने नाम कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने 10 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए। जिसके जवाब में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स (New York Strikers) 5 विकेट खोकर 91 रन ही बना सकी। इस तरह फाइनल मुकाबले को डेक्कन ग्लेडिएटर्स (Deccan Gladiators) ने 37 रनों से जीत लिया।

पूरन और डेविड ने खेली तेजतर्रार पारी
बता दें कि लगातार दूसरी बार डेक्कन ग्लेडिएटर्स (Deccan Gladiators) ने इस खिताब पर कब्जा जमाने का कारनामा किया है। न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने अपने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 128 रन बनाए। डेक्कन ग्लेडिएटर्स की तरफ से एक चौंकाने वाला फैसला किया गया और सुरेश रैना (Suresh Raina) को ओपनिंग के लिए भेजा गया। उनके साथ दूसरे छोर पर कोहलर कैडमोर थे।
हालांकि, ये ओपनिंग जोड़ी उतनी ज्यादा सफल नहीं रही और सिर्फ 54 रन तक 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। 3 विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद निकोलस पूरन और डेविड विसे (Nicholas Pooran and David Wiese) ने पारी को संभाला दोनों बैट्समेन ने 200 के स्ट्राइक रेट से तबाड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 83 रन ठोके। निकोलस पूरन ने 23 गेंद पर 40 और डेविड विसे (David Wiese) 18 गेंद पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे।
DECCAN GLADIATORS HAVE RETAINED THEIR #ABUDHABIT10 TITLE 🏆🔥

#InAbuDhabi #CricketsFastestFormat pic.twitter.com/SF6P39UCTR

गेंदबाजों ने भी दिखाया कमाल
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स (New York Strikers) की टीम सिर्फ 29 रन तक 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गई। इसके बाद टीम वापसी कर ही नहीं पाई। कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल पाया। जॉर्डन थॉम्पसन ने 17 गेंद पर 22 और कप्तान किरोन पोलार्ड ने 15 गेंद पर 23 रन बनाए और टीम 91 रन तक ही पहुंच पाई।
इसके अलावा इस टीम में बेहतरीन पारी खेलने वाले निकोलस पूरन (Nicholas Pooran,)की बात करें तो निकोलस पूरन के लिए इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप का सफर बेहद निराशाजनक रहा था। पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज सुपर-12 में भी अपनी जगह नहीं बना सकी थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author