November 29, 2022

सीएसएबी काउंसलिंग: अंतिम राउंड में 6 लाख 98 हजार 455 रैंक पर मिली एनआईटी

wp-header-logo-93.png

news website
-ट्रिपलआईटी की 87 हजार 246 रैंक रही क्लोजिंग
कोटा. देश की एनआईटी, ट्रिपलआईटी एवं जीएफटीआई के कॉलेजों की 8759 खाली सीटों के लिए सीएसएबी द्वारा स्पेशल राउण्ड काउंसलिंग दो चरणों में करवाई गई। स्पेशल राउण्ड काउंसलिंग के अंतिम सीट आवंटन की ओपनिंग एवं क्लोजिंग रैंक सीएसएबी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। आवंटन के बाद कॉलेज मिले विद्यार्थियों को 9 नवंबर तक आवंटित एनआईटी-ट्रिपलआईटी में फाइनल प्रवेश के लिए फिजिकल रिपोर्ट करना होगा, अन्यथा उनकी मिली सीट निरस्त हो जाएगी।
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा के अनुसार सीएसएबी स्पेशल काउंसलिंग के अंतिम एवं दूसरे राउण्ड सीट आवंटन के बाद जारी आंकड़ों के अनुसार ओपन से 6 लाख 98 हजार 455 एआईआर के विद्यार्थी को जेंडर न्यूट्रल ग्रुप से एनआईटी का आवंटन हुआ है जिसे एनआईटी सूरत में होमस्टेट कोटे से एमएससी केमिस्ट्री ब्रांच का आवंटन हुआ वहीं फीमेल ग्रुप से ओपन में एनआईटी की क्लोजिंग रैंक 3 लाख 22237 रही इस छात्रा को एनआईटी जालंधर की टेक्सटाइल ब्रांच होमस्टेट कोटे से मिली। साथ ही ट्रिपलआईटी की ओपन से क्लोजिंग रैंक जेंडर न्यूट्रल ग्रुप से 87 हजार 246 रही एवं फीमेल ग्रुप से 1 लाख 11 हजार 689 रही। इन्हें ट्रिपलआईटी मणिपुर की इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन ब्रांच मिली। इसके अतिरिक्त जीएफटीआई की ओपन से क्लोजिंग रैंक जेंडर न्यूट्रल ग्रुप से 4 लाख 2792 एवं फीमेल ग्रुप से 2 लाख 28621 रैंक रही।
कंप्यूटर साइंस का क्रेज बरकरार
हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी विद्यार्थियों में कंप्यूटर साइंस ब्रांच का क्रेज देखने को मिला। यहां तक कि नॉर्थ ईस्ट के एनआईटी में भी विद्यार्थियों ने सीएस को अपनी प्राथमिकता में लिया और एनआईटी नागालैंड की सीएस की ओपन से जेंडर न्यूट्रल ग्रुप में अदर स्टेट कोटे से 40 हजार 953 रैंक क्लोजिंग रही। साथ ही सीएस की ओपन से फीमेल ग्रुप में क्लोजिंग रैंक अदर स्टेट कोटे से 52 हजार 15 रही, जिसे एनआईटी नागालैंड में सीएस मिली।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author