December 5, 2022

Neeraj chopra: जानें किसने खरीदा था गोल्डन बॉय का गोल्डन भाला, 2 साल बाद हुआ खुलासा

wp-header-logo-123.png

स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक में (India a historic gold medal) भारत को ऐतिहासिक स्वर्ण पदक दिलाया (Rs 1.5 crore) थ। उनके भाले की ई-नीलामी हुई। इसे खरीदने के लिए 1.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए। अब तक इस बात (now the post) का पता नहीं चला था कि ये किसने खरीदा हैं। लेकिन इस बात से अब पदा उठ गया है। उसे भालें (BCCI official)को और किसी ने नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने (Board of Control for Cricket in India) खरीदा था। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने (BCCI official)दी।
नीरज चोपड़ा के भाले पर बोर्ड ने बोली लगाई
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘नीरज चोपड़ा के (Neeraj Chopra’s) भाले पर बोर्ड ने बोली लगाई थी। इसके अलावा और भी दूसरी कुछ (Namami Gange) चीजों पर बोली लगाई गई। ‘नमामि गंगे’ एक नेक काम है। बोर्ड के पदाधिकारियों को लगा कि देश के प्रमुख खेल संगठनों में से एक (sports organizations) होने के नाते यह देश के प्रति हमारा (BCCI also donated Rs 51) कर्तव्य है।’ नीलामी सितंबर-अक्टूबर 2021 में हुई थी। बीसीसीआई ने कोविड-19 महामारी के (epidemic) दौरान भी पीएम केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपए दान दिए थे।
पिछले साल ई-नीलामी हुई थी जब चैंपियन का भाला बोर्ड ने खरीदा
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के (Prime Minister Narendra Modi’s) स्मृति चिन्हों के संग्रह की पिछले साल जब ई-नीलामी (e-auctioned last year) हुई थी, तब ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा का भाला बीसीसीआई ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि बोर्ड ने इस पर बोली लगाई (Prime Minister Narendra Modi) थी। चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान नीरज ने उन्हें अपना (spear as a gift) भाला गिफ्ट में दिया था। इस भाले समेत कई चीजों की ई-नीलामी की गई। इन सबसे मिली रकम ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट को जाएगी'(Namami Gange’ project) ।
नीरज चोपड़ा का चोट के बाद कमबैक
इसके अलावा नीरज चोपड़ा की बात करे (Neeraj Chopra,) तो विश्व चैम्पियनशिप मुकाबले के दौरान ही नीरज को ग्रोइन इंजरी हो गई थी। इसके बाद मेडिकल टीम ने नीरज चोपड़ा को चार-पांच हफ्ते के आराम की सलाह दी थी जिसके बाद उन्होंने बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से (2022 held in Birmingham) हटने का फैसला किया था। नीरज इंजरी से उबरने के लिए जर्मनी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरे जिसके बाद उन्होंने धमाकेदार कमबैक किया (comeback with a bang)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author