November 29, 2022

Ind Vs Pak Asia Cup: पाकिस्तान ने स्पोर्ट्स स्पिरिट की उड़ाई धज्जियां, शर्मनाक प्रोपेगेंडा के तहत अर्शदीप सिंह को बताया खालिस्तानी

wp-header-logo-129.png

एशिया कप में (Asia Cup) रविवार (4 सितंबर) को भारत और पाकिस्तान( India and Pakistan) का मुकाबला हुआ, जहां टीम इंडिया की पांच (Team India lost) विकेट से हार हुई। एक बार फिर दर्शकों को यहां रोमांचक मैच देखने को मिला, आखिरी ओवर तक गए इस मैच में टीम इंडिया से ( end from Team India) अंत में एक चूक हुई। युवा प्लेयर अर्शदीप सिंह से आसिफ(young player Arshdeep Singh) अली का एक कैच ड्रॉप हुआ था, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई। आसिफ अली ने कैच ड्रॉप (India lost) होने के बाद चौके-छक्के भी मारे, अंत में भारत ने मैच गंवा दिया और फैन्स (reason for the defeat) ने इस ड्रॉप कैच को ही हार का कारण भी बताया। लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे शर्मनाक ही कह सकते हैं। सोशल मीडिया पर कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने युवा तेज गेंदबाज को इस कैच की वजह से ट्रोल करना शुरू (fast bowler) कर दिया है। कुछ लोगों ने तो उन्हें खालिस्तानी तक कह दिया(Khalistani) है।
क्या हुआ था मैच के दौरान
दरअसल 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद(Ravi Bishnoi and Pakistan) पर अर्शदीप से (Arshdeep missed) आसिफ अली का कैच छूट गया और पाकिस्तान को मैच जीतने में कोई दिक्कत (social media users) नहीं हुई। इसके बाद पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों और सोशल मीडिया यूजर्स ने भारतीय गेंदबाज पर जमकर निशाना साधा है। पाकिस्तान के कई ट्विटर हैंडल से इस तरह के ट्वीट्स किए गए हैं कि अर्शदीप खलिस्तानी (Arshdeep is Khalistani) है और इसी वजह से उसने कैच ड्रॉप किया था।
इस कड़ी में अर्शदीप सिंह 2019 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। पाकिस्तानी सोशल मीडिया (Under-19 World Cup in 2019) यूजर्स ने विकिपीडिया पेज पर भी छेड़छाड़ की है और वहां भी उन्हें खालिस्तानी टीम का हिस्सा बता दिया है। सोशल मीडिया (khalistani team) पर दावा किया जा रहा है कि यह सभी छेड़छाड़ पाकिस्तानी यूजर्स के अकाउंट से (accounts of Pakistani users) ही की गई है। इसके बाद उनके पेज को 11 सितंबर तक के लिए प्रोटेक्टेड कर दिया गया (protected till September) है।

5) Example: All these accounts are from Pakistan who are calling Indian player Arshdeep Singh a Khalistani.

And, there are many such accounts from Pakistan who are currently targeting Arshdeep Singh & running Khalistan propaganda against India. pic.twitter.com/cz6iv71oGb
अर्शदीप के सपोर्ट में उतरे सितारे

वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (India captain Virat Kohli) और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह अर्शदीप के (support of Arshdeep) सपोर्ट में उतरे। भज्जी ने ट्विटर के जरिए लोगों से अपील की कि वह अर्शदीप को लेकर फिजूल की बातें ना कहें। वहीं मैच के बाद विराट ने कहा हम सभी इंसान हैं और हमसे गलतियां हो जाती हैं। विराट ने अपना उदाहरण (Virat also gave his example) भी दिया कि जब वह अपनी पहली चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे थे, तो पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के गेंद पर गैरजिम्मेदाराना (irresponsible shots) शॉट खेल बैठे थे।
पिछले साल मोहम्मद शमी को लेकर भी यही हुआ था
गौरतलब है कि कई बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कुछ होता रहा है और इस वजह से किसी खिलाड़ी की निष्ठा और देशभक्ति (cricket field) पर सवाल उठाने की हरकत को शर्मनाक ही कह सकते हैं। सोशल मीडिया पर इस मैच को लेकर कई टिप्पणियां (shameful) की जा रही हैं। इससे पहले 2019 वर्ल्ड कप और पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी मोहम्मद शमी को लेकर इसी तरह के ट्वीट पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल से किए गए (Pakistani Twitter handle) थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author