November 27, 2022

IND vs PAK: रोमांचक मुकाबले में पाक ने मारी बाजी, भारत ने 5 विकेट से गंवाया मैच

wp-header-logo-117.png

भारत बनाम पाकिस्तान
IND vs PAK Asia Cup Match 2022: आज दुबई में खेले गए एशिया कप के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। रोमांचक मुकाबले के आखिरी ओवर में पाकिस्तान ने जीत हासिल की। पाकिस्तान की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली।
टॉस जीतकर पाकिस्तान के टीम कैप्टन बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 181 रन बनाए। जबकि पाकिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने 44 गेदों में 60 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का भी लगाया। विराट के अलावा भारत की ओर से कैप्टन रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 28-28 रनों की पारी खेली। पिछले मैच के स्टार हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने दो विकेट लिए। जबकि हारिस रऊफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।
182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतरे। रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाक कैप्टन बाबर आजम को 14 रनों के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। 7 ओवर की समाप्ति तक पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और फखर जमां ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। भारतीय स्पिन गेंदबाज देवेंद्र चहल ने फखर जमां को कोहली के हाथों कैच आउट करवा कर भारत की मुकाबले में वापसी करवाई। 10 ओवर की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर 76 रन पहुंच गया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 15वां अर्धशतक लगाया। रिजवान के 50 ने पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। पाकिस्तान को अंतिम 6 ओवर में 63 रनों की जरूरत थी। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने नवाज को आउट करके भारत को एक बार फिर से मैच में वापसी करा दी। हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 71 रनों पर आउट किया। पाकिस्तान टीम को जीत के लिए बचे हुए 18 गेंदों में 34 रनों की जरूरत थी। आखरी ओवर में मैच पाकिस्तान ने 1 गेंद रहते 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। भारत को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author