December 3, 2022

Asia Cup 2022: सुपर-4 के पहले मैच में पाक से मिली हार के बाद कठिन हुई भारत की फाइनल में जाने की उम्मीद, जानिए क्या है पूरा समीकरण

wp-header-logo-124.png

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) ने रविवार को एशिया कप-2022 के रोमांचक मैच में चिर प्रतिद्वंदी (arch-rivals) भारत को पांच विकेट से हरा दिया। भारत ने इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद (Asia Cup-2022)रिजवान एक बार फिर उसके लिए सिरदर्द बन गए और अपनी टीम (Pakistan’s wicketkeeper-batsman Mohammad) को जीत दिलाने में सफल रहे। इस हार के बाद टीम इंडिया की फाइनल की राह थोड़ी (final of Team India)कठिन हो गई है। वो कैसे आइए जानते हैं…
टीम का फाइनल तक पहुंचने का सपना चकनाचूर हो जाएगा
बता दे कि भारत को अगले दो मुकाबले(two matches against) श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने है, अगर रोहित शर्मा एंड कंपनी को किसी भी एक मैच में हार का (Sri Lanka and Afghanistan) सामना करना पड़ता है तो डिफेंडिंग चैंपियन टीम का फाइनल तक पहुंचने का सपना चकनाचूर हो जाएगा। वहीं अगर भारत दोनों मुकाबले (dream of reaching) जीतता है तो मामला नेट रन रेट पर जाकर फंस सकता है। बात करें सुपर-4 में राउंड रॉबिन के आधार पर भारत को अगला मुकाबला श्रीलंका (against Sri Lanka) के खिलाफ 6 सितंबर को खेलना है, वहीं आखिरी भिड़ंत 8 सितंबर को (last encounter will be with Afghanistan) अफगानिस्तान के साथ होगी।
अगर भारत अगले दो मैच जीतता है तो अफगानिस्तान सीधा-सीधा टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। वहीं अगर श्रीलंका पाकिस्तान को (Sri Lanka is successful) पटखनी देने में कामयाब रहता है तो पेच नेट रन रेट पर जाकर फंसेगा। सभी टीमों ने अभी तक एक-एक मैच खेल लिया है। ऐसे में श्रीलंका 0.589 नेट रन रेट का साथ टॉप पर (second position) है, वहीं पाकिस्तान (0.126) दूसरे पायदान पर है। अगर भारत को दोनों मैच जीतकर टॉप 2 में बने रहना है तो अगले दो मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। भारत का नेट रन रेट (net run rate) अभी -0.126 है।
श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारत को काफी मेहनत करनी होगी
गौरतलब है कि श्रीलंका के अगले दो मुकाबले भारत और पाकिस्तान के (two matches of Sri Lanka) खिलाफ है। यह टीम 6 सितंबर को भारत से भिड़ेगी, वहीं पाकिस्तान से उनका सामना 9 सितंबर को होगा। अगर श्रीलंका यहां से एक और मैच जीतती है तो उनके फाइनल में पहुंचने के चांस अधिक रहेंगे क्योंकि उनका नेट रन रेट काफी (net run rate) बेहतर है। भारत को इस टीम को टक्कर देने के लिए काफी मेहनत करनी (compete with this team) होगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author