December 6, 2022

8 साल बाद एशिया कप में पाकिस्तान से हारा भारत

wp-header-logo-110.png

दुबई. पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (71) के अर्द्धशतक और मोहम्मद नवाज (42) की विस्फोटक पारी के बाद आसिफ अली (16) के बहुमूल्य योगदान की बदौलत भारत को एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में रविवार को छह विकेट से मात दी।

भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 182 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने एक गेंद रहते हुए हासिल करके भारत से ग्रुप स्टेज की हार का हिसाब बराबर कर लिया। पाकिस्तान को इस रोमांचक मैच के आखिरी दो ओवर में 26 रन की आवश्यकता थी। अर्शदीप सिंह ने मैच में रवि बिश्नोई की गेंद पर 17.3 ओवर में आसिफ अली का आसान कैच छोड़ दिया।

उस समय आसिफ का खाता भी नहीं खोल पाए थे। बस यहीं से मैच बदल गया। बाबर आजम की टीम ने आखिरी ओवर में कुछ हिचकियों के बाद 182 रन के लक्ष्य को हासिल किया। एशिया कप में भारत 8 साल के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई मुकाबला हारा है। इससे पहले 2014 के एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 1 विकेट से हराया था।

रोहित शर्मा-केएल राहुल की छोटी लेकिन धमाकेदार पारी
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को जोरदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने सिर्फ 16 गेंद में 28 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौका और 2 छक्का निकला। रोहित का स्ट्राइक रेट 175 का रहा। हालांंकि, वो एक बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उनका विकेट हारिस रउफ ने लिया।वहीं, खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने भी मैच में 28 रन बनाए। उनके बल्ले से 2 छक्का और 1 चौका निकला। उनका विकेट शादाब खान ने लिया।

बडे़ मैच में नहीं चला सूर्या का बल्ला
हांगकांग के खिलाफ 26 गेंद में 68 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मैच में फ्लॉप रहे। रविवार को उन्होंने 10 गेंद में 13 रन बना पाए। उनका विकेट मोहम्मद नवाज ने लिया। पाक के खिलाफ लीग मैच में भी सूर्या का बल्ला नहीं चला था और वो 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

हार्दिक, पंत भी फ्लॉप रहे
हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। दिनेश कार्तिक की जगह मैच में खेल रहे ऋषभ के बल्ले से सिर्फ 14 रन बने। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ लीग मुकाबले के हीरो रहे हार्दिक पंड्या अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पंत का विकेट शादाब और हार्दिक का विकेट मोहम्मद हसनैन ने लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-
भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह।

The post 8 साल बाद एशिया कप में पाकिस्तान से हारा भारत first appeared on chambalsandesh.

The post 8 साल बाद एशिया कप में पाकिस्तान से हारा भारत appeared first on chambalsandesh.

source

About Post Author