August 14, 2022

Commonwealth Games 2022: हॉकी बना जंग का मैदान, देखें कैसे एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गये खिलाड़ी

wp-header-logo-138.png

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स (22nd Commonwealth Games) में गुरुवार यानी 4 अगस्त को एक हॉकी मैच में खिलाड़ियों के बीच जमकर (fierce fight between the players) झगड़ा हुआ। बात यहां तक पहुंच गई कि एक प्लेयर ने दूसरे की गर्दन पकड़ (umpire had to come to the rescue) ली। एकदूसरे की टी-शर्ट भी खींची। तब बीच बचाव में अंपायर को आना पड़ा। दरअसल, लाइव मैच में इंग्लैंड और कनाडा के दो प्लेयर्स आपस में भिड़ गए और जमकर हाथापाई। इस कारनामे को देख स्टेडियम में बैठे दर्शक भी सन्न रह गए(also stunned) । खिलाड़ियों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि रेफरी को आकर बीच बचाव करना पड़ा। मैच के दौरान जिन खिलाड़ी के बीच झगड़ा हुआ, वो इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ (fight during the match) और कनाडा के बलराज पानेसर (Balraj Panesar of Canada)।
😱

Wrong hockey sport Panesar!
Completely let down @FieldHockeyCan with that one. #cwg2022 | #Birmingham22 | #hockey pic.twitter.com/7OyYv6ZUDr
पूरा मामला ?

इंग्लैंड की टीम कनाडा के खिलाफ गोल करने (showing consistent attacking) के लिए लगातार आक्रमण खेल दिखा रहे थे। तभी बलराज पनेसर की ( Balraj Panesar’s hockey)हॉकी स्टिक ग्रिफिथ के हाथ पर लगी और फंस गई। इससे ग्रिफिथ गुस्से में आ गए और पनेसर को धक्का दे दिया। जिससे पनेशर आगबबूला (pushed Panesar) हो गए और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी की गर्दन पकड़ (them grabbed each other’s)ली। फिर दोनों ने एक दूसरे का टी शर्ट पकड़ा (each other’s T-shirt)और खींचने लगे। ऐसा लगा खेल का मैदान जंग का मैदान बन गया है। तभी दोनों टीमों के खिलाड़ी आए और दोनों (showed Canada’s Balraj Panesar) को अलग किया। इसके बाद रेफरी ने कनाडा के बलराज पनेसर को रेड कार्ड दिखाया और बाहर भेज दिया। वहीं, क्रिस ग्रिफिथ को यलो (yellow card)कार्ड दिखाकर चेतावनी दी।
इंग्लैंड ने कनाडा को 11-2 से हराया
इसके अलावा मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने कनाडा को 11-2 से हराया (England beat Canada 11-2) और ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर खत्म किया। पहले स्थान पर टीम इंडिया रही। सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना वर्ल्ड चैंपियन (England can face world champions) ऑस्ट्रेलिया और भारत का सामना न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच जीतने वाली टीम से हो सकता है। भारत ने वेल्स को 4-1 से हराया (defeated Wales 4-1) था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author