December 3, 2022

Commonwealth Games 2022: महिला क्रिकेट Semi-Finals में भारत का इस धाकड़ टीम से होगा मुकाबला, चौकाने वाले हैं आंकड़े

wp-header-logo-129.png

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (reached its semi-finals) 2022 में क्रिकेट अब अपने सेमीफाइनल में (Birmingham) पहुंच गया है। इसके लिए चारों टीमें तय हो चुकी हैं। यह टीमें भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड हैं। यह सभी टीमें (All these teams) अपने-अपने ग्रुप के टॉप-2 में रहीं हैं। सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों के नाम पर मुहर लगते ही ये (4 teams for the semi-finals) भी साफ हो गया कि कौन सी टीम फाइनल के टिकट के लिए किससे भिड़ेगी? उस टीम (defeated him not one) ने T20I में उसे एक, दो या तीन नहीं बल्कि पूरे 17 बार हराया (win the match negligibly)है। भारत की टीम यानी उसके खिलाफ मुकाबले ना के बराबर ही जीत सकी है। उसी टीम का नाम है (team is England)इंग्लैंड।
22 बार टकरा चुकी है दोनों टीम
इस बात से तो साफ हो जाता है कि टीम इंडिया के फाइनल (road to reaching the finals) में पहुंचने की राह आसान नहीं होने वाली। उसे अगर ये सफर तय करना है तो फिर अपनी सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेलनी (best cricket) होगी। क्योंकि बात अगर CWG 2022 में (cricket matches played in CWG 2022) खेले क्रिकेट मुकाबलों की करें तो दोनों ही टीमों का दमखम अभी तक खूब दिखा है। इसके अलावा भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें (women’s teams of India)T20I में अब तक 22 बार टकरा चुकी हैं। उन 22 मौकों में से 17 बार इंग्लैंड की टीम जीती है। यानी सिर्फ 5 मौकों पर ही भारतीय टीम विजयी रही है। यही नहीं भारत के खिलाफ एक और बात ये होगी कि इंग्लैंड की टीम अपने घर में खेल रही है। इसका उसे एडवांटेज मिलेगा(advantage of this) ।
कल होगा मुकाबला
गौरतलब है कि इंग्लैंड और भारत के बीच पहला सेमीफाइनल (first semi-final between) 6 अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट (Edgbaston ground in Birmingham from) से खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल इसी मैदान पर 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। कॉमनवेल्थ गेम्स के क्रिकेट इवेंट में चार टीमों के बीच दो सेमीफाइनल (Commonwealth Games) होने हैं और यह दोनों ही मुकाबले 6 अगस्त को खेले जाएंगे। इसके ठीक एक दिन बाद यानी 7 अगस्त को गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल (Matches will be played) के लिए मैच खेले जाएंगे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author