July 1, 2022

भाजपा नेताओं को ऊपर से मिले निर्देश, राजस्थान सरकार को जितना बदनाम कर सकते हो, करो: CM गहलोत

wp-header-logo-74.png

news website
उदयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर फिर निशाना साधा और एक एजेंडे के तहत राज्य में माहौल खराब करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का इस वक्त पूरे मुल्क में टारगेट कोई है तो वह सिर्फ राजस्थान है। उदयपुर में प्रस्तावित कांग्रेस चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को यहां पहुंचे गहलोत ने हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत में कहा कि हिंसा से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा घबराई हुई है और राज्य में इसके नेताओं को ऊपर से इनके हाईकमान से निर्देश मिले हुए हैं कि राजस्थान सरकार को जितना बदनाम कर सको, करो तथा जितनी अस्थिरता कर सको, करो। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री के कई उम्मीदवार बन गए हैं, उनमें प्रतिस्पर्धा है और उन्हें होमवर्क दे दिया गया हैं। इसलिए ये लोग लंबा खींच रहे हैं जबकि करौली में शीघ्र ही शांति हो गई थी लेकिन ये चला रहे हैं।
‘राजगढ़ की घटना भाजपा की वजह से हुई, बदनाम कांग्रेस को कर रहे’
मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि राजगढ़ की घटना भाजपा की खुद की हुई है। जोधपुर की घटना में केन्द्रीय मंत्री और पूर्व मंत्री सब उतर गए। इनके पास मैसेज आते हैं किस प्रकार खिलाफ में प्रचार चलाना है। मैंने पहले ही था कि इनके जेपी नड्डा आग लगाने आए हैं। नड्डा आए और आग लग गई करौली के अंदर। राजगढ़ नगरपालिका में भाजपा का बोर्ड है और 35 में से 34 पार्षद भाजपा के हैं और सड़क चौड़ी करने का प्रस्ताव पास किया गया और बदनाम कांग्रेस को कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जोधपुर में जो कुछ हुआ कोई ऐसा मुद्दा नहीं था कि जहां हिंसा भड़कने की स्थिति आए, ये तो हम लोगों ने हिंसा कहीं होने नहीं दी, न करौली में, न राजगढ़ में, न जोधपुर में, इसीलिए कोई कैजुअलिटी नहीं हुई, कोई बड़ी घटना नहीं हुई। वरना आप जानते हो कि ऐसा होता है तो क्या स्थिति बनती है। देश के अंदर क्या-क्या हालात हुए हैं उत्तर प्रदेश के अंदर, बिहार के अंदर। जहां-जहां हिंसा हुई वो काले अक्षरों में लिखा गया है इतिहास में। हमने यहां पूरा चाक-चौबंद किया हुआ है पुलिस को। इसीका परिणाम है कि करौली की घटना जो हुई थी उसके बाद रामनवमी आई तो राजस्थान में सब जगह सब धर्मों ने रामनवमी के जुलूसों का स्वागत किया, फूल बरसाए और उसी दिन सात राज्यों में हिंसा भड़की थी। लेकिन यहां शांति रही और यह शांति इनको हजम नहीं हो रही है।
‘भाजपा तो शांति की अपील भी नहीं कर रही’
उन्होंने कहा कि वह तमाम पार्टी से अपील करते हैं जहां तनाव होता है वहां वे लोग आगे आएं और शांति की अपील करें। यह जनप्रतिनिधि की ड्यूटी बनती है लेकिन भाजपा ऐसा नहीं कर रही। जिस तरह संविधान और लोकतंत्र की धज्जिया उड़ाई जा रही है, जनता इनकी असलियत को समझ रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जोधपुर में अब शांति हैं और सदभावना का प्रयास किया जा रहा है।
जोधपुर शहर के दस थाना क्षेत्रों में दूसरे दिन भी जारी रहा कर्फ्यू
जोधपुर शहर में उपद्रव घटना के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। पुलिस के अनुसार शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात हैं तथा स्थिति नियंत्रण में हैं। कहीं से कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई हैं। कर्फ्यू के दौरान जरुरी सेवाओं एवं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को छूट दी गई है वहीं शहर में इंटरनेट सेवा दूसरे दिन भी बंद रही।
पुलिस ने बताया कि इस घटना के मामले में धारा 151 के तहत अब तक 161 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। शांति बहाल करने के लिए प्रशासन ने शांति समिति की बैठक बुलाई, जिसका भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास एवं अन्य पार्टी पदाधिकारियों ने बहिष्कार किया। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी एवं निर्दोष को रिहा करने की मांग की।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source