September 25, 2022

बॉलीवुड के फ्लॉप स्टार किड्स जिनके मां बाप का नाम और काम भी न बचा पाया इनका करियर

wp-header-logo-78.png

‘नेपोटिज्म’ (Napotism) शब्द कुछ दिनों से बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री में एक ट्रेंडिंग टॉपिक रहा है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि स्टार किड्स (Star kids) अपने करियर की शुरुआत में इंडस्ट्री में आसानी से आ जाते हैं। इंडस्ट्री में कदम रखना स्टार किड्स के लिए बेहद आसान होता है लेकिन डेब्यू फिल्म के बाद दर्शकों के दिल को छूने में वे कितने कामयाब होते हैं इसका फैसला उनके पेरेंट्स नहीं कर पाते हैं। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आज बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से हैं और ये दोनों स्टार किड्स हैं। लेकिन फिल्मी परिवारों में जन्म लेने वाले कई स्टार किड्स ऐसे हैं, जो बॉलीवुड (bollywood flop star kids) में अपनी पहचान बनाने में असफल रहे हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार किड्स के बारे में बताएंगे जो इंडस्ट्री से गुमनाम हो चुके हैं।
तुषार कपूर (Tusshar Kapoor)
दिग्गज अभिनेता जितेन्द्र के बेटे तुषार कपूर ने 2001 में फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ से अपनी शुरुआत की। 2000 के दशक में कई अन्य फिल्मों में आने के बाद तुषार ने बॉलीवुड में कोई हिट फिल्म नहीं दी है। निश्चित तौर पर तुषार एक फ्लॉप स्टार किड्स साबित हुए क्योंकि उनके पिता अपने जमाने के एक सुपरस्टार हैं।
सोहा अली खान (soha ali khan)
सोहा अली खान ने अपने करियर की शुरुआत 2004 में शाहिद कपूर के साथ ‘दिल मांगे मोर’ से की थी। सोहा दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की बेटी हैं। 2006 में ‘रंग दे बसंती’ के अलावा, सोहा की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हैं और अभिनेत्री अपने भाई सैफ अली खान के विपरीत बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में असफल रही है।

तनीषा मुखर्जी (Tanishaa Mukerji)
दिग्गज अभिनेत्री तनुजा की बेटी और काजोल देवगन की बहन तनीषा मुखर्जी का बॉलीवुड में करियर बनाने में असफल रही। हालांकि उन्होंने रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस 7’ में हिस्सा लिया और शो में दूसरे नंबर पर रहीं।

ईशा देओल (Esha Deol)
बेहद सफल अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी, ईशा देओल ने 2002 में ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड की विनर रही। हालांकि, बाद में उन्हें दर्शकों द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया है।

फरदीन खान (fardeen khan)
1998 में अपनी पहली फिल्म ‘प्रेम अगन’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड जीतकर फरदीन खान ने अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की। लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्मों ने बॉलीवुड में उनका करियर खत्म कर दिया। फरदीन खान के पिता फिरोज खान एक सफल अभिनेता थे और बॉलीवुड में फेमस स्टाइल आइकन में से एक थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author