August 9, 2022

ऋद्धिमान साहा को धमकाने के मामले में BCCI ने लिया एक्शन, बोरिया मंजूमदार पर लगा 2 साल का बैन

wp-header-logo-76.png

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय विकेटकीपर (Indian Wicket-Keeper) ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Shah) को धमकाने के मामले में बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल बुधवार को बोर्ड ने एक आदेश जारी करते हुए खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार (Boria Majumdar) पर दो साल का बैन लगा दिया है। इस सिलसिले में बोर्ड ने सभी राज्य एसोसिएशन और अन्य क्लब को एक चिट्ठी लिखकर सूचित किया है। इस पत्र में लिखा है कि बोरिया को भारत में क्रिकेट के सभी इवेंट्स से बैन किया गया है। इसलिए अब भारत में खेले जाने वाले सभी मैच बोरिया कवर नहीं कर पाएंगे।
BCCI ने लिया बोरिया पर एक्शन
इसका मतलब है कि वो दो साल तक किसी खिलाड़ी से संपर्क नहीं रख पाएंगे और ना ही बोर्ड से जुड़े किसी भी क्रिकेट संघ से संबंध रखेंगे। गौरतलब है कि कुछ समय पहले ऋद्धिमान साहा ने ट्वीट करके कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए थे। इनमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एक पत्रकार द्वारा उनके साथ बदसलूकी की जा रही है और धमकाया भी जा रहा है। इसके बाद बोर्ड ने इस पूरे मामले पर सख्ती से एक्शन लिया है।
कमेटी का फैसला साहा के हक में रहा
वहीं बोर्ड ने इस पूरे मामले के लिए कमेठी का गठन किया था। इसमें राजीव शुक्ला, अरुण सिंह धूमल, प्रभतेज सिंह भाटिया जैसे बड़े नाम शामिल थे। इन तीनों ने ही दोनों पक्षों को सुनकर इस मामले में अपना फैसला सुनाया, इस कमेटी के सामने ही साहा ने पत्रकार बोरिया मंजूमदार का नाम उजागर किया। हालांकि, बोरिया ने इन सभी आरोपों को नकारा था बावजूद इसके कमेटी का फैसला साहा के हक में रहा।
स्क्रीनशॉट्स में क्या था?
ऋद्धिमान साहा ने 19 फरवरी 2022 को ट्विटर पर इस मामले में लिखा था कि भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद एख तथाकथित पत्रकार से मुझे यही सामना करना पड़ता है। मंजूमदार ने साहा को मैसेज में लिखा था कि मेरे साथ एक इंटरव्यू करेंगे, आपने 11 पत्रकारों को चुनने की कोशिश की जो कि मेरे हिसाब से सही नहीं है। उन्हें चुने जो ज्यादा मदद कर सकें। आपने फोन नहीं किया, इसलिए मैं अब मैं कभी आपका इंटव्यू नहीं लूंगा और इस बात को हमेशा याद रखूंगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author